Two young men forced the mule to smoke

देवों की भूमि में बेजुबान के साथ क्रूरता! जबरन मुंह दबाकर पिलाया सिगरेट, वायरल हुआ वीडियो

Two young men forced the mule to smoke देवों की भूमि में बेजुबान के साथ क्रूरता! जबरन मुंह दबाकर पिलाया सिगरेट, वायरल हुआ वीडियो

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2023 / 05:46 PM IST, Published Date : June 23, 2023/5:46 pm IST

Two young men forced the mule to smoke: उत्तराखंड। सोशल मीडिया पर इन दिनों खच्चर को जबरन धूम्रपान का वीडियो सामने आया है, जिसमें दो युवक बेजुबान के साथ बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं। दोनों युवक खच्चर के मुंह में जबरन सिगरेट डालकर उसे पिलाने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More: ये है फलों की महारानी ‘मल्लिका-ए-आम नूरजहां’ 

इस वीडियो में एक युवक लगाम से खच्चर को रोककर रखे हुए है। जबकि, दूसरा युवक उसका मुंह दबा रहा है और वे खच्चर को जबरन धूम्रपान करा रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा। कुछ लोगों का कहना है कि युवक खच्चर को सिगरेट में गांजा/चरस भरकर पिला रहे हैं। लोगों ने इसे पशु क्रूरता बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, कमेंट्स में कुछ यूजर्स ने तर्क दिया कि ये जानवरों को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए प्रयोग किया जाने वाला एक घरेलू उपाय है।

Read More:  क्या आपने कभी देखा ‘चांद वाला बकरा’ 

कुछ यूजर्स का यह भी कहना है कि ये लोग जानवरों को इसलिए नशा कराते हैं, ताकि वो और तेज भागे। वायरल वीडियो उत्तराखंड के पहाड़ों का बताया जा रहा है। इसको लेकर लोगों ने कमेंट किया- यात्रा के दौरान जानवरों के साथ ऐसा सलूक नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि केदारनाथ यात्रा के दौरान प्रशासन ने इस बार घोड़े-खच्चरों की निगरानी रखने के लिए कमेटी का गठन किया है। इसमें पशु चिकित्सक भी शामिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers