NEET Result 2022: आज जारी होगा नीट यूजी का रिजल्ट

NEET Result 2022: मेडिकल स्टूडेंट का इंतजार खत्म, आज जारी होगा नीट यूजी का रिजल्ट, यहां जानें पूरी जानकारी

NEET Result 2022: मेडिकल स्टूडेंट का इंतजार खत्म, आज इतने बजे जारी होगा नीट यूजी का रिजल्ट, यहां जानें पूरी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 7, 2022/9:25 am IST

NEET Result 2022: नई दिल्ली। कई दिनों से नीट परीक्षा के रिजल्ट कर रहे छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। नीट यूजी 2022 रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवार नीट के रिजल्ट को चेक कर उसे डाउनलोड भी कर सकते है।

ये भी पढ़ें- 07 September Live Update: कांग्रेस की 3570 किमी की भारत जोड़ो यात्रा का आगाज, राजीव गांधी शहीद स्मारक पहुंचे राहुल गांधी

आज जारी होगा रिजल्ट

NEET Result 2022: फाइनल आंसर-की को नीट 2022 रिजल्ट से कुछ घंटे पहले जारी किया जाएगा। नीट फाइनल आंसर-की को पीडीएफ फॉर्मेट के रूप में जारी किया जाएगा। एनटीए के मुताबिक नीट यूजी का रिजल्ट आज 7 सितंबर यानी बुधवार को दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा। इसी के साथ एनटीए नीट रिजल्ट के साथ ही स्कोरकार्ड भी जारी करेगा। इस साल मेडिकल एंट्रेंस परीक्षा दे चुके छात्र आधिकारिक वेबसाइट से नीट आंसर-की और नीट रिजल्ट को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- NIA ने 33 स्थानों पर मारा छापा, भाजपा के युवा नेता की हत्या से जुड़ा है मामला

इस दिन हुई थी परिक्षा

NEET Result 2022: एनटीए ने नीट परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया था। इस परीक्षा में 18 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया था। वहीं तकनीकी गड़बड़ी के कारण जो छात्र 17 जुलाई को नीट परीक्षा नहीं दे सकें थे उनके लिए एनटीए ने नीट यूजी 2022 परीक्षा का आयोजन दोबारा किया था। नीट यूजी 2022 री-एग्जाम का आयोजन 4 सितंबर 2022 को किया गया था।

ये भी पढ़ें- ये है साउथ सिनेमा के सबसे महंगे स्टार, इन्हीं ने नाम दर्ज सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड, जीते कई नेशनल अवॉर्ड

आंसर की पर जताई थी आपत्ती

NEET Result 2022: एनटीए ने 31 अगस्त 2022 को सभी कोड के लिए नीट की आधिकारिक आंसर- की जारी की थी। इस आंसर-की के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 2 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट प्रोविजनल आंसर-की के साथ ही नीट ओएमआर रिस्पांस शीट भी जारी की थी।

ये भी पढ़ें-  बंपर वैकेंसी : यहां निकली 52 हजार पदों पर वैकेंसी, 12 वी पास उम्मीदवार कर सकते है आवेदन

स्कोरकार्ड में ये जरूर करें चेक

NEET Result 2022: नीट रिजल्ट के जारी होने के बाद उम्मीदवारों को स्कोरकार्ड में अपना नाम, रोल नंबर, आवेदन संख्या, पर्सनल डिटेल जैसे उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, राष्ट्रीयता, श्रेणी, लिंग, पता, संपर्क नंबर, पर्सेंटाइल स्कोर, कुल अंक, विषयवार अंक, नीट ऑल इंडिया रैंक, क्वालिफाइंग स्टेटस, एआईआर फॉर 15% ऑल इंडिया कोटा सीट्स और कट-ऑफ स्कोर को जरूर चेक करना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें