mammootty record breaking superstar, first actor doing one year 34 films

ये है साउथ सिनेमा के सबसे महंगे स्टार, इन्हीं ने नाम दर्ज सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड, जीते कई नेशनल अवॉर्ड

ये है साउथ सिनेमा के सबसे महंगे स्टार, इन्हीं ने नाम दर्ज सबसे ज्यादा फिल्में करने : mammootty record breaking superstar, first actor doing one year 34 films as a lead hero

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 3, 2022/8:56 pm IST

मुंबई । मलयाली फिल्मों के सुपरस्टार ममूटी आज अपना 71वां जन्म दिन मना रहे है। एक्टर हमेशा से ही कंटेट बेस्ड फिल्मों के लिए जाना जाता है। धरतीपुत्र नाम की हिंदी फिल्म में ममूटी नजर आ चुके है। ये बहुत दुर्भाग्य की बात है कि ममूटी जैसे खाटी एक्टर को नॉर्थ में बहुत कम लोग जानते है। किसी भी वर्ग का दर्शक अगर एक बार उनकी फिल्में देख ले तो वो उनका बिग फैन बन जाएगा। उनका जन्म आज ही के दिन 7 सितंबर 1951 को हुआ था।  ममूटी ने अपने पूरे करियर मे  3 नेशनल अवॉर्ड जीते है। ममूटी लगातार 5 दशक तक सिनेमा जगत में बतौर मुख्य अभिनेता काम कर रहे है। 80 के दशक में ममूटी ने एक साल में करीब 35 फिल्मों में काम किया था, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। ममूटी के नाम मलयालम फिल्मों में सबसे ज्यादा डबल रोल निभाने का रिकॉर्ड बनाया है। चुप और सीता रामम जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोर रहे दुलकर सलमान ममूटी के ही बेटे है।

Read more :  IND vs SL T20: भारत को मिली लगातार दूसरी शिकस्त, रोहित शर्मा बोले – लेने होगी जिम्मेदारी

साउथ सुपरस्टार ममूटी संजीव कुमार, कमल हासन, दिलीप कुमार की कैटेगिरी के एक्टर है।जिनके अभिनय क्षमता को कोई भी फिल्म क्रिटिक किसी भी पैमाने में नहीं तौल सकता। 71 वर्ष की आयु में भी उनकी पॉपलैरिटी अपने स्टेट में किसी भी बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा है। जो स्थान तमिल सिनेमा में कमल और रजनी का, तेलुगु सिनेमा में चिरंजीवी, हिंदी सिनेमा अमिताभ बच्चन और कन्नड़ सिनेमा में शिवा राजकुमार का है। वही स्थानी मलयाली इंड्रस्ट्री में मेगास्टार Mammootty का है।

Read more :  आज भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो रूठ जाएंगे गणपति बप्‍पा… 

एक्शन हो, रोमांस हो या कोई इमोशनल सीन, ममूटी अपने हर सीन से दर्शक का दिल जीत लेते हैं। साउथ में ममूटी की फैन फॉलोइंग इतनी है कि उनकी फिल्म की टिकट के लिए लोग रात भर लाइन में लगते हैं। ममूटी ने मोहनलाल के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। ममूटी की फैमिली की बात करें तो उन्होंने 1979 में सुलफत से शादी रचाई। सुपरस्टार अपनी एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपए चार्ज करते है।

 

 
Flowers