जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का निधन, 3000 से ज्यादा फिल्मी गाने और 2000 भक्ति गीत लिखे

Noted lyricist Bichu Tirumala passes away जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का निधन

Edited By: , November 26, 2021 / 02:36 PM IST

तिरुवनंतपुरम, 26 नवंबर (भाषा) जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां थीं और वह कुछ दिनों से ‘वेंटिलेटर’ (जीवन रक्षक प्रणाली) पर थे।

पढ़ें- IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में गुटखा खाते शख्स का वीडियो हो रहा वायरल, गुटखा चबाते ठाठ से मैच देख रहा था फैन.. वसीम जाफर ने भी किया शेयर 

बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे और उन्होंने मलयाली सिनेमा को कई लोकप्रिय गीत दिए। 1970 के दशक से तीन दशकों के अपने करियर में उन्होंने 3000 से अधिक फिल्मी गाने और लगभग 2000 भक्ति गीत लिखे।

पढ़ें- सीएम बघेल ने PM आवास आवंटन रद्द करने पर जताई नाराजगी, केंद्रांश बढ़ाने की मांग, बोले ‘जब पीएम के नाम से है योजना तो केंद्रांश 60% क्यों?

तिरुमला का जन्म 13 फरवरी, 1942 को राजधानी के सस्थमंगलम में हुआ था। माता-पिता ने उनका नाम बी शिवशंकरन नायर रखा था, लेकिन बाद में एक गीतकार के तौर पर अपना करियर बनाते हुए उन्होंने अपना नाम ‘बिछु’ रख लिया। उन्होंने अपने करियर में एआर रहमान और एमएस बाबूराज, जैसे दिग्गज संगीतकारों के साथ भी काम किया।

पढ़ें- बीमार महिलाओं को इलाज के लिए डॉक्टर देता था ‘सेक्स’ का ऑफर, बोला ‘मेरे साथ सेक्स करो ठीक हो जाओगी’ अब करतूत ‘स्टिंग’ में हो गई कैद

तिरुमला के परिवार में उनकी पत्नी परसाना और बेटा सुमन है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ श्री बिछु तिरुमला के निधन की खबर सुन दुखी हूं…’’ मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी तिरुमला के निधन पर शोक व्यक्त किया और संगीत जगत में उनके योगदान को याद किया।

पढ़ें- फिर भारी बारिश की चेतावनी, 22 जिलों में स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, ऐहतियातन इस सरकार ने जारी किए आदेश