Opposition announces the name of the Vice Presidential candidate

विपक्ष ने की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की घोषणा, रह चुकी है इन राज्यों की राज्यपाल, जानिए कौन है प्रत्याशी

Opposition announces name of Vice Presidential candidate : देश में राष्ट्रपति पद के लिए कल चुनाव होने वाले है। NDA ने द्रौपदी मुर्मू को,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 17, 2022/5:05 pm IST

नई दिल्ली : Opposition announces name of Vice Presidential candidate : देश में राष्ट्रपति पद के लिए कल चुनाव होने वाले है। NDA ने द्रौपदी मुर्मू को, तो विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी बीच उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई थी। NDA ने कल अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी और अब विपक्ष ने भी अपने उमीदवार के नाम की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़े : MP municipal election results: कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विक्रम अहाके की जीत, भाजपा उम्मीदवार को इतने वोटों से दी पटखनी 

Opposition announces name of Vice Presidential candidate :  विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुना है। विपक्ष ने गोवा की राज्यपाल रह चुकी मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार बनाया है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मार्गरेट अल्वा के नाम का एलान किया है। मार्गेट अल्वा कर्नाटक की रहने वाली थी।

यह भी पढ़े : देखते ही देखते बांध में समा गई 8 जिंदगियां, जिस नाव में कर रहे थे सैर… वही बन गया काल 

Opposition announces name of Vice Presidential candidate :  बता दें कि एनडीए की ओर से शनिवार शाम को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा की गई थी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति का प्रत्याशी घोषित किया था। पीएम मोदी की मौजूदगी में हुई बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में धनखड़ के नाम पर मुहर लगी थी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…