Pakistan don't give visa to Shihab Chottur who went on foot to perform Haj

पाकिस्तान ने फिर दिया गच्चा, पैदल हज यात्रा पर निकले शिहाब चितूर को नहीं दिया वीजा, अब शाही इमाम ने मोदी से की यह मांग

पाकिस्तान ने फिर दिया गच्चा, पैदल हज यात्रा पर निकले शिहाब चितूर को नहीं दिया वीजाः Pakistan don't give visa to Shihab Chottur who went on foot to perform Haj

Edited By: , November 29, 2022 / 08:44 PM IST

नई दिल्लीः Pakistan don’t give visa to Shihab Chittur हज यात्रा के लिए पैदल निकले केरल निवासी शिहाब चितूर को पाकिस्तान ने वीजा देने के इंकार कर दिया है। पाकिस्तान सरकार ने ‘सुरक्षा कारणों का हवाला’ देते हुए वीज़ा ना देने की बात कही है। मजलिस अहरार इस्लाम के मुख्यालय में शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कहा है कि शिहाब चित्तूर इन दिनों पंजाब से गुजर रहे हैं तो उनसे कई बार मुलाकात हुई। यह बात सामने आई है कि दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास ने पैदल हज यात्री को धोखा दिया है।

Read more :  3 October live update : ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों पर लगी रोक, सूचना मंत्रालय ने मीडिया के लिए जारी की एडवाइजरी

Pakistan don’t give visa to Shihab Chittur पाकिस्तान के दिल्ली स्थित दूतावास ने पहले तो शिहाब चित्तूर को आश्वासन दिया कि आप पैदल हज यात्रा शुरू कर दो, जब आप भारत पाकिस्तान सीमा के करीब पहुंचोगे तो आपको पाकिस्तान का वीजा दिया जाएगा, तब पाकिस्तान दूतावास ने यह तर्क दिया था कि पहले वीजा देने से उसकी अवधि खत्म हो जाएगी। इसलिए सरहद पर पहुंचते ही शिहाब चित्तूर को वीजा दे दिया जाएगा।

Read more :  MMS Leak होने के बाद अंज​लि अरोड़ा ने रचाई शादी! रस्में की तस्वीरें हुई वायरल, जानें कौन है दूल्हा?  

हैरत में शाही इमाम

शाही इमाम पंजाब ने कहा कि जब शिहाब चित्तूर लगभग तीन हजार किलोमीटर पैदल यात्रा कर के वाघा बॉर्डर के करीब पहुंच गया है तो पाकिस्तान की सरकार ने अपनी आदत के मुताबिक अब वीज़ा देने से साफ इंकार कर दिया है। पाकिस्तान के अफसरों के इस रवैये से हैरत है। धोखा देना पाक की पुरानी आदत है। शाही इमाम ने कहा कि भारत के मुसलमानों ने कभी पाकिस्तान सरकार से कुछ नहीं चाहा, 75 वर्षों में पहली बार एक भारतीय मुसलमान पैदल हज के लिए जब मक्का शरीफ जा रहा है तो पाकिस्तान उसको अपनी जमीन से गुजरने भी नहीं देना चाहता।

Read more :  Bhopal Nagar nigam cricket match: तनाव मुक्ति के लिए पहली बार उठाया बल्ला, इंजीनियर्स ने नापा मैदान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा पत्र

शाही इमाम ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को शर्म आनी चाहिए, दुनिया भर में इस्लाम के नाम पर ढिंढोरा पीटने वाला देश शिहाब चित्तूर की हज यात्रा की राह में रोड़े अटका रहा है। मौलाना उस्मान ने बताया कि इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ईमेल द्वारा पत्र लिख दिया है और यह मांग की है कि पाकिस्तान की बजाए चीन के रास्ते मक्का जाने के लिए भारत सरकार शिहाब चित्तूर की मदद करे, ताकि पूरी दुनिया के इस्लामी देशों के सामने पाकिस्तान का दोगला चेहरा बेनकाब हो सके।