कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्‍तान ने भारत को दिया कॉन्सुलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव, आज दोपहर 3 बजे भारतीय अधिकारी को बुलाया | Pakistan offered a consular access to India for Kulbhushan Jadhav, today at 3 o'clock the Indian officer called

कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्‍तान ने भारत को दिया कॉन्सुलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव, आज दोपहर 3 बजे भारतीय अधिकारी को बुलाया

कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्‍तान ने भारत को दिया कॉन्सुलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव, आज दोपहर 3 बजे भारतीय अधिकारी को बुलाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 2, 2019/2:00 am IST

नई दिल्ली। आखिरकार कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को झुकना पड़ा है। पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस यानी राजनायिक मदद देने के लिए तैयार हो गया है। पाक मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक आज पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मुहैया कराएगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में करीब 28 हजार अतिरिक्त जवान किए जा रहे तैनात, कहीं इसकी तैयारी तो नहीं!

जासूसी केस में जेल में बंद जाधव से मिलने के लिए आज दोपहर 3 बजे भारतीय अधिकारी को बुलाया गया है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस बारे में जानकारी दी है। भारतीय उच्चायोग को सूचित करने के बाद पाकिस्तान भारत के जवाब का इंतजार कर रहा है।, भारत इस प्रस्ताव पर विचार करेगा।

ये भी पढ़ें: इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- कर्मचारियों के हितों के लिए प्रदेश सरकार 

बता दें कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के 17 जुलाई के आदेश के दो हफ्ते बाद पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है। ICJ ने पाकिस्तान को जाधव की सजा की ‘प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार’ करने के लिए कहा था। और ये भी निर्देश दिए थे कि वो जाधव तक भारत को बिना देरी किए राजनयिक पहुंच दे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/HD0IGKeHHHQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>