जम्मू-कश्मीर में करीब 28 हजार अतिरिक्त जवान किए जा रहे तैनात, कहीं इसकी तैयारी तो नहीं! | Nearly 28,000 additional soldiers are being deployed in Jammu and Kashmir, nowhere to be prepared!

जम्मू-कश्मीर में करीब 28 हजार अतिरिक्त जवान किए जा रहे तैनात, कहीं इसकी तैयारी तो नहीं!

जम्मू-कश्मीर में करीब 28 हजार अतिरिक्त जवान किए जा रहे तैनात, कहीं इसकी तैयारी तो नहीं!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 2, 2019/1:08 am IST

जम्मू। जम्मू- कश्मीर में शहर के अतिसंवेदनशील इलाकों और घाटी की अन्य जगहों पर रक्षा बलों की 280 से अधिक कंपनियां तैनात की जा रही हैं। करीब 28,000 सुरक्षा कर्मियों को अचानक देर शाम तैनात किए जाने का कोई कारण नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें: एडहॉक टीचर्स को यूजीसी ने दी बड़ी खुशखबरी, इसी साल होंगे परमानेंट, निर्देश जारी

बता दे कि ज्यादातर जवान CRPF के हैं। शहर में प्रवेश और बाहर निकलने के सभी मार्गों को केन्द्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों को सौंप दिया गया है। लिहाजा स्थानीय पुलिस की महज प्रतीकात्मक उपस्थिति रहेगी। वहीं शिक्षण संस्थानों में 10 दिन के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: राम जन्म भूमि मामला: 2 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में हो सकता है फैसला, मध्यस्थता कमेटी ने सौंपी 

वहीं मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अतिरिक्त कंपनियों को जम्मू-कश्मीर भेजने का आदेश जारी किया है। हालांकि स्थानीय नेताओं और राजनीतिक पार्टियों ने इसका विरोध भी शुरू कर दिया है। लिहाजा कयास लगाया जा रहा है कि 35-A को हटाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/486tQv2ToKk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers