Petrol and diesel prices will decrease across the country

पूरे देश में कम हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! मोदी सरकार को बस इस बात का इंतजार

Petrol and diesel prices will decrease across the country: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार की मंशा हमेशा से पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की रही है और अब राज्यों को एक साथ आकर इसकी दर तय करनी है।

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2024 / 09:25 AM IST, Published Date : June 23, 2024/9:21 am IST

नई दिल्ली: Petrol and diesel prices will decrease across the country मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने के लिए तैयार है, बस इस बात का इंतजार है कि सभी राज्य इस पर सहमत हो जाएं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार की मंशा हमेशा से पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की रही है और अब राज्यों को एक साथ आकर इसकी दर तय करनी है।

गौरतलब है कि देश में जीएसटी को जब एक जुलाई, 2017 को लागू किया गया था, उसमें एक दर्जन से अधिक केंद्रीय और राज्य शुल्कों को शामिल किया गया था। Petrol-Diesel Under GST अगर सबकुछ ठीक रहा तो मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाएगी।

read more:  Virat Kohli Record In World Cup: विराट कोहली ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज, कोई नहीं है आस-पास 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल को जीएसटी कानून में शामिल करने का प्रावधान पहले ही कर दिया है। अब बस राज्यों को एक साथ आकर इसकी दर तय करने के लिए चर्चा करना होगा। सीतारमण ने जीएसटी परिषद की 53वीं बैठक के बाद कहा कि एक बार यह निर्णय हो जाने के बाद इसे अधिनियम में शामिल कर दिया जाएगा।

एक जुलाई, 2017 से लागू जीएसटी में एक दर्जन से अधिक केंद्रीय और राज्य शुल्कों को शामिल किया गया था। हालांकि, यह फैसला किया गया कि पांच वस्तुओं – कच्चा तेल, प्राकृतिक गैस, पेट्रोल, डीजल और विमान ईंधन (एटीएफ) पर जीएसटी कानून के तहत बाद में कर लगाया जाएगा।(Petrol and diesel prices will decrease across the country)

read more:  बीच चौराहे BJP नेता की गोली मारकर हत्या, बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे समर्थक

वित्तमंत्री के इस बयान के बाद यह माना जा रहा है कि यदि सभी राज्य सहमत होकर जीएसटी की दर तय कर देते हैं तो पूरे देश में पेट्रोल, डीजल के दाम कम हो सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

diesel price,petrol diesel price,petrol price,petrol diesel price cut,petrol diesel price cut news,petrol and diesel prices,diesel price cut news,diesel,price of diesel,petrol prices,petrol diesel prices,petrol price cut news,price of petrol,petrol,petrol price hike,fuel price,increase in cess on petrol and diesel,diesel prices,petrol price in india,decreasing petrol and diesel prices,petrol diesel price hike,petrol price today
Petrol and diesel prices will decrease across the country

 
Flowers