Petrol in Rs. 1 in solapur, crowd of people buying

यहां 1 रुपए में बिका पेट्रोल, खरीदने टूट पड़े लोग, भीड़ को काबू करने बुलानी पड़ी पुलिस

Petrol in Rs. 1 in solapur बढ़ते दामों के चलते जरूरत की कई समानों के दाम बढ़ गई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 15, 2022/9:31 am IST

नई दिल्ली। Petrol in Rs. 1: देश में बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों ने लोगों को परेशान कर रखा है। बढ़ते दामों के चलते जरूरत की कई समानों के दाम बढ़ गई है। इस बीच अगर पेट्रोल के दाम सिर्फ और सिर्फ 1 रुपए हो जाए तो आप यकीन करेंगे।

यह भी पढ़ें:  बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही.. अब तक 340 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लापता

हम भी यही कहेंगे कि ऐसा तो सपने में भी नहीं हो सकता। लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस शहर के लोगों को 1 रुपए में पेट्रोल मिला। जब यह खबर इलाके में फैली तो लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। 1 रुपए में पेट्रोल खरीदने पहुंच गए।

यह भी पढ़ें:  गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या लौटे पुराने रूप में, विस्फोटक पारी खेलकर टीम को दिलाई शानदार जीत

दरअसल पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों का विरोध करने और डॉ. बी आर आंबेडकर की जयंती के मौके पर गुरुवार (14 अप्रैल) को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक स्थानीय संगठन ने 500 लोगों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा।

यह भी पढ़ें:  कोरोना का अलर्ट.. बच्चे संक्रमित मिले तो तत्काल बंद होगा स्कूल, यहां फिर से बढ़ने लगे केस

इस ऑफर के तहत हर ग्राहक को बस एक लीटर पेट्रोल एक रुपये (Petrol in Rs. 1) में दिया गया। उसके बाद भी पेट्रोल पंप पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को तैनात किया गया था। यह कार्यक्रम ‘डॉ. आंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स’ ने आयोजित किया था।

यह भी पढ़ें:  16 शर्तों के साथ हनुमान जयंती के जुलूस की इजाजत, 600 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, ड्रोन से मॉनिटरिंग होगी

संगठन की प्रदेश इकाई के नेता महेश सर्वगौडा ने कहा, ‘महंगाई तेजी से बढ़ी है. नरेंद्र मोदी सरकार में पेट्रोल का दाम 120 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसलिए लोगों को राहत प्रदान करने एवं डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की जयंती मनाने के लिए एक रुपये की दर पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया.’ उन्होंने कहा, ‘यदि हमारे जैसा छोटा संगठन 500 लोगों को राहत दे सकती है तो सरकार को भी राहत प्रदान करना चाहिए।’

यह भी पढ़ें:  सुकमा में कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई के बाद भागे नक्सली

सोलापुर में पेट्रोल की कीमत 120.21 रुपये प्रति लीटर
बता दें कि महाराष्ट्र के सोलापुर में पेट्रोल 120.21 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। वहीं डीजल की बात करें तो सोलापुर में इसकी कीमत 102.92 रुपये प्रति लीटर है, वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये और डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है।

 
Flowers