पैसेंजर की छीकतें ही पायलट ने कॉकपिट से लगा दी छलांग, पुणे-दिल्ली फ्लाइट की घटना में यात्री भी सीटों पर सिमटे | Pilot jumps from the cockpit just as the passenger was caught Passengers also reduced to seats in the Pune-Delhi flight incident

पैसेंजर की छीकतें ही पायलट ने कॉकपिट से लगा दी छलांग, पुणे-दिल्ली फ्लाइट की घटना में यात्री भी सीटों पर सिमटे

पैसेंजर की छीकतें ही पायलट ने कॉकपिट से लगा दी छलांग, पुणे-दिल्ली फ्लाइट की घटना में यात्री भी सीटों पर सिमटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 23, 2020/5:23 am IST

नई दिल्ली। बीते शुक्रवार को एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में उस वक्त खौफ का चरम स्थिति देखी गई जब पता चला कि फ्लाइट में सर्दी – जुकाम से पीड़ित एक मरीज यात्री कर रहा है। कोरोना की मात्र आशंका से विमान के दूसरे यात्री और क्रू के सदस्य इतने घबरा गए कि गए कि लैंडिंग के बाद पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के सेकेंडरी एक्जिट के द्वारा विमान से बाहर छलांग लगा दी।

ये भी पढ़ें- कोविड-19 से सूरत में बुजुर्ग की मौत, एक ही दिन में तीसरी मौत, आंकड़…

घटना 20 मार्च की है, पुणे से दिल्ली आए एयर एशिया इंडिया के प्लेन I5-732 में ये घॉना सामने आई। बाद में विमान में सवार सभी यात्रियों की जांच की गई, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में एयर एशिया इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ’20 मार्च 2020 को I5-732 प्लेन में पुणे से नई दिल्ली फ्लाइट में संदिग्ध COVID-19 यात्री के सवार होने का मामला सामने आया था.’।

ये भी पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी, निवेशकों को मि…

फर्स्ट रो में बैठे संदिग्ध यात्री की वजह से पूरे विमान में दहशत का माहौल था। यात्रियों की बाद में जांच की गई और सभी का टेस्ट नेगेटिव आया। सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था। यात्रियों को पीछे के रास्ते उतारा गया.’ प्रवक्ता ने कहा कि विमान की पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे चालक दल इस प्रकृति की घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही हम मौजूदा परिस्थितियों में अत्यंत सावधानी के साथ यात्रियों की सेवा जारी रखने में उनके समर्पण के लिए हमारी प्रशंसा दर्ज करना चाहेंगे.’।