सोने-चांदी की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी, निवेशकों को मिली राहत | Hike gold and Silver price in India

सोने-चांदी की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी, निवेशकों को मिली राहत

सोने-चांदी की कीमतों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी, निवेशकों को मिली राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 22, 2020/11:57 am IST

नई दिल्ली: कोविड 19 को लेकर शेयर बाजार में लगातार आ रही ​गिरावट के बाद शुक्रवार थोड़ी राहत​ मिली है। सोने चांदी के दाम में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दरअसल शुक्रवार को बाजार में आई तेजी के बाद सोने का दाम 41 हजार के पार पहुंच गया। बात चांदी की करें तो चांदी की कीमों में भी बढ़ोतरी के बाद कीमत 38100 रुपए प्रति किलो पहुंच गया है।

Read More: आज ऐसा दिखाई दे रहा राजधानी की सड़कों का नजारा, खतरा टलने तक हमें ऐसे ही सामाजिक दूरी का पालन करना है

शुक्रवार को भारतीय बाजार में सोने की कीमतों में 1395 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि सोने के दाम में अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है। वहीं चांदी की कीमत में 2,889 रुपए का इजाफा हुआ। इससे पहले गुरुवार को चांदी का भाव 35,211 रुपए था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 12.96 डॉलर प्रति औंस रहा। जबकि सोना 1,514 डॉलर प्रति औंस रहा।

Read More: पूर्व CJI रंजन गोगोई का कपिल सिब्बल पर बड़ा खुलासा, महाभियोग प्रस्ताव में सुप्रीम कोर्ट का समर्थन मांगने का आरोप

इससे पहले कमोडिटी मार्केट में कमजोरी और डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट की वजह से दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में दबाव देखने को मिला।

Read More: कोरोनावारस से बचाव के लिए 31 मार्च तक 75 शहरों में लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बस-मेट्रो सहित अन्य सेवांए बंद