pm-narendra-modis-andhra-visit-protesters-release-black-balloons

पंजाब के बाद अब आंध्रा में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भारी चूक, चॉपर के निकट प्रदर्शनकारियों ने की ऐसी हरकत

PM Modi Security : पंजाब में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की खबर आप भूले नहीं होंगे। इस घटना के बाद आंध्र प्रदेश में भी पीएम मोदी की ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:39 pm IST

हैदराबाद। PM Modi Security : पंजाब में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की खबर आप भूले नहीं होंगे। इस घटना के बाद आंध्र प्रदेश में भी पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध लगाई गई है। जिसे लेकर पूरे देश में खलबली मची हुई है। आंध्र प्रदेश के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दौरान पीएम के हेलीकॉप्‍टर से नजदीक काले रंग के गुब्‍बारे देखे गए, जिससे सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

विजयवाड़ा के गन्‍नावरम एयरपोर्ट से टेकऑफ के तुरंत बाद सामने आए विजुअल्‍स में गुब्‍बारों को पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर के नजदीक देखा जा सकता है। वैसे पुलिस का कहना है कि सुरक्षा का कोई उल्‍लंघन नहीं हुआ और यह गुब्‍बारे पीएम के रवाना होने के करीब पांच मिनट बाद एयरपोर्ट से करीब साढ़े चार किलोमीटर दूर छोड़े गए।

Read More: सरकारी नौकरी : 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

जिस एयरपोर्ट से पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर ने उड़ान भरी थी, वहां कुछ कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। ये हाथ में काले रंग के गुब्‍बारे और तख्तियां लिए थे और पीएम के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मामले में चार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है जबकि एक कार्यकर्ता लापता है। प्रधानमंत्री ने विशेष विमान से हैदराबाद से विजयवाड़ा के लिए उड़ान भरी थी और एक हेलीकॉप्‍टर से भीमावरम पहुंचे थे। पुलिस के अनुसार, पीएम के आने से पहले करीब साढ़े आठ बजे तीन लोग सुकंद्रा पद्मश्री, पार्वती और किशोर एयरपोर्ट की ओर गुब्‍बारे लेकर जाते दिखे थे जिन्‍हें रोक दिया गया था। पीएम के पहुंचने के पांच मिनट बाद दो कांग्रेस सदस्‍य राजीव रतन और रवि प्रकाश एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में चढ़ गए थे और गुब्‍बारे छोड़े थे। रवि प्रकाश को हिरासत में ले लिया गया है जबकि राजीव रतन लापता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Read More: चुनाव हारा तो पूर्व सरपंच ने खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी गांव की सड़क, कहा- मेरी है ये जमीन

बता  दें कि इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया था। तब पीएम मोदी पठानकोट में रैली करने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उनका काफिला किसान आंदोलन से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था। प्रदर्शनकारियों के बीच घिरा पीएम मोदी का सुरक्षा काफिला वहां से वापस लौटा था। इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा था। बाद में पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसको लेकर खेद भी जताया था।