हिजाब और बिकनी पर राजनीति.. साधु संतों में परमहंस के नाम पर बवाल

हिजाब और बिकिनी पर राजनीति.. साधु संतों में परमहंस के नाम पर बवाल

हिजाब और बिकनी पर राजनीति.. साधु संतों में परमहंस के नाम पर बवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : February 12, 2022/12:13 pm IST

साधु संतों में परमहंस के नाम पर बवाल

अयोध्या, यूपी । राम नाम की लूट के बाद परमहंस बनने की लूट अयोध्या में साधु संत कर रहे हैं और वहां का जिला प्रशासन इन सब से परेशान है। उदय राज नाम के एक साधु का अपने को परमहंस और जगतगुरु घोषित करना अयोध्या के जिला की प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन चुका है और वह भी ऐसे समय पर जब अयोध्या और उसके आसपास इलेक्शन के लिए वोटिंग होने वाली है।

पढ़ें- बासागुड़ा मुठभेड़ में असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद, 1 जवान घायल

परमहंस दास के विरोध में उतरे अयोध्या के संत महंत।मणिराम दास छावनी में महंत कमलनयन दास की अध्यक्षता में वाल्मीकि मंदिर में किया बैठक।संतो ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन।किया मांग फर्जी जगद्गुरु व परमहंस लिखने से भ्रम फैलाने का मुकदमा हो दर्ज। परमहंस दास पर संत समाज के लोगों ने लगाया तपस्वी छावनी पर अवैध कब्जे का आरोप।

पढ़ें- प्रेमी से शादी करने परिवार से की बगावत, चिट्ठी ने बदल दी किस्मत, पुलिस और महिला बाल विकास विभाग की टीम ने कराई शादी

अवैध असलाह की फ़ोटो वायरल की जांच के साथ हो कार्यवाही। बैठक में महंत गौरीशंकर दास,रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास,दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास,राम बल्लभा कुंज के अधिकारी महंत राजकुमार दास,हनुमानगढ़ी नाका के महंत राम दास,अचारी मंदिर के महंत विवेक अचारी, वैदेही भवन के महंत राम जी शरण,बावन मंदिर के महंत वैदेही बल्लभ शरण, डांडिया मंदिर के महंत गिरीश दास,कथा व्यास पवन कुमार दास शास्त्री, हनुमानगढ़ी के महंत मेघनाथ दास,संत कविराज दास सहित संत महंत हुए शामिल ।

पढ़ें- इन राशि वालों के अच्छे दिन रविवार से हो जाएंगे शुरू.. 9 ग्रहों के राजा ‘गुरु’ कर रहे हैं राशि परिवर्तन.. नौकरी, व्यापार में होगी तरक्की 

हिजाब और बिकनी पर राजनीति

यूपी असेम्बली इलेक्शन में हिजाब प्रकरण जुड़ गया है। हर दल अपनी अपनी बात बोलकर यूपी इलेक्शन से जुड़े वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। साधु सन्त भी अखाड़े में कूद चुके हैं। हिजाब को समर्थन देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में एक ट्वीट कर हिजाब से बिकिनी तक का जिक्र कर दिया था।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: कलेक्टर सहित 42 विभाग के अधिकारी हफ्ते में एक दिन 10वीं-12वीं के छात्रों को पढ़ाएंगे, अफसरों की सूची जारी 

उनका बिकिनी पहनने का बयान तूल पकड़ता जा रहा है। अयोध्या हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दस ने प्रियंका गांधी को नसीहत दी है कि हिजाब प्रकरण पर जिस प्रकार से प्रियंका गांधी का स्टेटमेंट आया , वह दुर्भाग्यपूर्ण है। विद्या मंदिर में जिस प्रकार से लोग राजनीति कर रहे हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

पढ़ें- Royal Enfield Classic 350 को खरीद सकते हैं 62 से 98 हजार में, मिलेगी गारंटी, वारंटी और लोन प्लान.. जानिए 

वहां पर हिजाब का इस प्रकार से बवाल और विवाद करना ही नहीं चाहिए। शिक्षा के मंदिर में जिस प्रकार से संवैधानिक तरीके से जो नियम हैं, उसका फॉलो हर बच्चों को करना चाहिए। वहां कोई धार्मिक उन्माद फैलाकर जिस प्रकार से पूरे देश में एक माहौल खड़ा किया जा रहा है।य

पढ़ें- बुलेट से आ रही थी पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने ठोका 22 हजार का जुर्माना.. 10 हजार चालान सिर्फ साइलेंसर बदलने पर 

इससे सावधान होने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी आप राजनीति मत करिए। आप राजनीतिक रोटी मत सेकिए। राजू दास ने प्रियंका गांधी पर हमला करते हुए कहा कि जब उत्तर प्रदेश का चुनाव आया तब तिलक लगा लिया और सूट में आ गईं, नहीं तो आप भी जींस में घूमती थीं। यह दुखकारी है कष्टकारी है, ऐसे बच्चों को बरगलाना आप छोड़ दें।