दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन, 13 मेट्रो स्टेशन बंद, लाल किला पर धारा 144 लागू | Protest against CAA, Section-144 has been imposed near Red Fort

दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन, 13 मेट्रो स्टेशन बंद, लाल किला पर धारा 144 लागू

दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन, 13 मेट्रो स्टेशन बंद, लाल किला पर धारा 144 लागू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 19, 2019/5:46 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में आज कई दलों ने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। ऐतिहातन के तौर पर दिल्ली में 14 मेट्रो ट्रेन को बंद कर दिया है। वहीं, लाल किला पर धारा 144 लागू किया गया है।

Read More News:छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, पेंड्रा में तापमान 7 डिग्री, बचने के ल..


  

दिल्ली में प्रगति मैदान, लाल किला, जामा मज्सिद, चांदनी चौक, जामिया कॉलेज सहित अन्य जगहों में आज मेट्रो सेवा को बंद कर दिया है। इधर प्रदर्शन के चलते दिल्ली की राजनीति भी गरमाई हुई है। पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Read More News:राष्ट्रपति पर लगा सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप, देना पड़ सकता है …

बता दें नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में सबसे पहले जामिया कॉलेज के छात्रों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद रविवार को दिल्ली में फिर हिंसा भड़की। जो लगातार तीन दिनों से जारी है। वहीं, आज कई दलों ने विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

Read More News: निर्भया से गैंगरेप और क्रूरता से हत्या करने के बाद दोषी के नाबालिग बताने वाली…

कड़ा विरोध के चलते दिल्ली में हर चौक—चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। लाल किले के पास दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 (एक क्षेत्र में 4 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध) लगाई गई है। इधर दिल्ली से लगे राज्य चंडीगढ़ में मुस्लिम संगठनों ने नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Read More News:CAA को लेकर बरती जा रही सावधानी, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां निरस्त

 

 
Flowers