Rajya Sabha Election: Piyush Goyal from Maharashtra

पीयूष गोयल महाराष्ट्र से तो निर्मला सीतारमण कर्नाटक से जाएंगे राज्यसभा! भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव: भाजपा ने पीयूष गोयल को महाराष्ट्र व निर्मला सीतारमण को कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 29, 2022/7:42 pm IST

नयी दिल्ली:  Rajya Sabha Election भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिनमें केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण को क्रमश: महाराष्ट्र और कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया गया है। इन 16 उम्मीदवारों में से छह उत्तर प्रदेश से हैं। पार्टी ने राज्य से दो महिलाओं दर्शना सिंह और संगीता यादव को मैदान में उतारा है।

Read More: कुदरत का कहरः आकाशीय बिजली की चपेट से 3 की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल 

Rajya Sabha Election पार्टी ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और बिहार से दो-दो और मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड व हरियाणा से एक-एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की। हरियाणा से राज्यसभा सदस्य रहे भाजपा महासचिव दुष्यंत गौतम का नाम उम्मीदवारों की पहली सूची में नहीं है। पार्टी ने हरियाणा से पूर्व विधायक कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है।

Read More: देश में एक बार फिर गहरा सकता है बिजली संकट, जानिए क्या है वजह 

मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार, राजस्थान से घनश्याम तिवारी और उत्तराखंड से कल्पना सैनी के नामों की घोषणा की गई है। बिहार से पार्टी ने सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार अनिल सुखदेवराव बोंडे को महाराष्ट्र से जबकि जग्गेश को कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया गया है।

Read More: सुहागरात के बाद युवक ने अपनी पत्नी को पीट-पीटकर किया अधमरा, इस बात से नाराज हुआ था पति, जानिए पूरा मामला

 
Flowers