Rakhi Singh Withdraw Case on Gyanvapi Mosque Dispute

ज्ञानवापी मामले में याचिका दायर करने वाली राखी सिंह ने लिया यू टर्न, किया केस वापस लेने का ऐलान

ज्ञानवापी मामले में याचिका दायर करने वाली राखी सिंह ने लिया यू टर्न! Rakhi Singh Withdraw Case on Gyanvapi Mosque Dispute

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 8, 2022/6:47 pm IST

वाराणसी: Rakhi Singh Withdraw Gyanvapi Case ज्ञानवापी मस्जिद मामले में एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल मामले में हिन्दू पक्ष की तरफ से 5 वादी में से एक राखी सिंह ने अपना केस वापस लेने का ऐलान कर दिया है। हालांकि चार अन्य परिवादी अभी भी अपने फैसले पर कायम हैं। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि राखी सिंह ने अपना परिवाद क्यों वापस लिया है। बता दें कि फिलहाल ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम रूका हुआ है।

Read More: तहलका मचाने आ रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक क्लिक पर जाने सारे डिटेल्स… 

राखी सिंह ने वापस लिया केस

Rakhi Singh Withdraw Gyanvapi Case बताते चलें कि दिल्ली निवासी राखी सिंह, सीता साहू, लक्ष्मी देवी, मंजू व्यास और रेखा पाठक ने साल 2021 में साझा रूप से सिविल जज के कोर्ट में याचिका दायर कर काशी विश्वनाथ धाम-ज्ञानवापी परिसर में स्थित गौरी और विग्रहों को 1991 की स्थिति की तरह नियमित दर्शन-पूजन कराने की मांग की थी। अपनी याचिका में उन्होंने कहा था कि विश्वेश्वर परिवार के विग्रहों की यथास्थिति रखी जाए।

Read More: आनंद महिंद्रा ने ‘इडली अम्मा’ का मदर्स डे बनाया खास, तोहफा देकर पूरा किया उनका ये सपना

सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में हज समिति के अध्यक्ष और पिछली योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रहे मोहसिन रजा ने कहा कि आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों को केस वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी 1 लोग वापस ले रहे हैं। यहां उन्होंने साफ किया कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More: WhatsApp ने जारी किया ये तीन धमाकेदार फीचर, अब बड़ी साइज की फाइल भी कर सकेंगे डाउनलोड

शामिल हैं टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग

मोहसिन रजा ने ज्ञानव्यापी मामले को लेकर विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्षी दल इस पर सियासत कर रही हैं। टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग इसमें शामिल हैं जो सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं। मोहसिन रजा सख्त लहजे में कहा कि ये योगीराज है यहां कानून तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।

Read More: जम्मू-कश्मीर: विपक्षी दलों ने खारिज की परिसीमन आयोग की रिपोर्ट, चर्चा के लिए सोमवार को बुलाई बैठक

 
Flowers