RBI canceled the license of this bank

खाताधारकों को बड़ा झटका, RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, जमा लेने और पेमेंट पर लगी रोक

बैंक की खराब वित्तीय स्थिति के चलते आरबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नोटिस देने के बाद अब बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इसके साथ ही आरबीआई ने बैंक के जमा लेने और पेमेंट करने पर भी रोक लगाई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 30, 2021/10:46 am IST

नई दिल्ली। बैंक की खराब वित्तीय स्थिति के चलते आरबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नोटिस देने के बाद अब बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इसके साथ ही आरबीआई ने बैंक के जमा लेने और पेमेंट करने पर भी रोक लगाई है।

Read More News: राज कुंद्रा को मुंबई हाई कोर्ट से लगा बड़ा झटका, इधर शिल्पा शेट्टी ने छवि खराब करने को लेकर दायर किया मानहानि का मुकदमा

रिजर्व बैंक के मुताबिक गोवा के मडगाम अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की वित्तीय हालत ​खराब होने के चलते लाइसेंस रद्द हुआ है। बैंक के पास पूंजी और कमाई की संभावनाएं नहीं हैं। आरबीआई ने कहा कि मौजूदा स्थिति में बैंक अपने जमाकर्ताओं को पूरा भुगतान करने में असमर्थ है इसलिए उसे बैंकिंग कारोबार को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

Read More News: सेक्स रैकेट का शक, बाथरूम में घुसकर कपड़े बदल रही युवती का बनाया वीडियो, देखें सनसनीखेज मामला 

हालांकि आरबीआई के इस कदम से बैंक के ग्राहकों पर असर नहीं पड़ेगा। बैंक के डिपोजिटर्स को जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम के तहत पूरा पैसा मिलेगा।

Read More News:  महिलाओं को Whatsapp पर अश्लील वीडियो भेजता था युवक, चढ़ा पुलिस के हत्थे