All schools and colleges in 4 districts closed

अभी टला नहीं खतरा! प्रदेश के 4 जिलों में आज ‘रेड अलर्ट’ जारी, सभी स्कूल कॉलेज बंद…

All schools and colleges in 4 districts closed राज्य के 12 में से चार जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2023 / 06:46 AM IST, Published Date : August 24, 2023/6:42 am IST

All schools and colleges in 4 districts closed: सिक्किम। हिमाचल प्रदेश में बीती रात हुई भारी बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। राज्य में भारी बारिश से 200 से अधिक सड़कें अवरूद्ध हो गईं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के 12 में से चार जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसे देखते हुए राज्य में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है।

Read more: पुतिन को चुनौती देने वाले वैनगर ग्रुप के मुखिया की मौत..  इस तरह मारा गया येवगेनी प्रिगोझिन..

आज 4 जिलों के लिए रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला जिलों के कुछ हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 24 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस महीने प्रदेश में बारिश से संबंधित घटनाओं में राज्य में लगभग 80 लोगों की मौत हुई है। वहीं 24 जून को राज्य में मानसून की शुरुआत के बाद से अब तक 227 लोगों की मौत हुई है, जबकि 38 लोग अब भी लापता हैं।

Read more: पंजाब पुलिस ने बरामद की पाकिस्तान से लाई गई 200 करोड़ रुपये की हेराइन, तीन तस्कर गिरफ्तार 

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

All schools and colleges in 4 districts closed: एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, हिमाचल प्रदेश के प्रमुख सुरेंद्र पाल ने कहा कि राज्य के सोलन, शिमला, सिरमौर, मंडी, चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें