Seating Arrangement of Dr. Manmohan Singh change

राज्यसभा में अब आखिरी पंक्ति पर बैठेंगे पूर्व PM डॉ मनमोहन सिंह, आखिर मोदी सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला?

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 12:26 PM IST, Published Date : February 3, 2023/12:26 pm IST

Seating Arrangement of Dr. Manmohan Singh: कांग्रेस के वरिष्ठतम नेता और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह राज्यसभा के सदस्य हैं। राज्यसभा में उनके सीटिंग अरेंजमेंट पर बड़ा बदलाव हुआ हैं। पहले मनमोहन सिंह जहाँ फ्रंट रो में बैठते थे तो वही अब उन्हें आखिरी कतार में बिठाया जाएगा। हालांकि इसके पीछे की वजह राजनीतिक नहीं हैं बल्कि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया गया हैं। अब मनमोहन सिंह की सीट पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम बैठेंगे।

अमेरिका ने जिस आतंकी पर रखा हैं 1 करोड़ रूपये का इनाम, अब उसने दी हैं मुंबई को दहलाने की धमकी, मेल की जाँच शुरू

Seating Arrangement of Dr. Manmohan Singh: इस बारे में बताया गया की महमोहन सिंह का स्वास्थ्य लम्बे समय से खराब चल रहा हैं। वह सदन व्हीलचेयर पर आते हैं। इतना ही नहीं बल्कि सदन की करवाई के दौरान भी वह व्हीलचेयर पर ही रहते हैं। राज्यसभा के पहले कतार पर व्हीलचेयर रखने की व्यवस्था फिलहाल नहीं हैं। ऐसे में निर्णय लिया गया हैं की उन्हें आखिरी कतार में बिठाया जाएगा। यहाँ भी वे व्हीलचेयर पर ही होंगे ताकि उन्हें किसी तरह की समस्या ना आये।

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद हार्दिक पंड्या का बड़ा ऐलान, कहा “यह मेरा आखिरी मैच”, फैंस में निराशा

Seating Arrangement of Dr. Manmohan Singh: बता दे की संसद के परम्परा के अनुसार कुछ वरिष्ठ सदस्यों, पूर्व प्रधामंत्रियों, संसदीय दलों के योग्य नेताओं और पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों को संसद में फ्रंट रो पर जगह दी जाती रही हैं। इसी के तहत डॉ मनमोहन सिंह की जगह सदन में आगे की ओर थी। लेकिन खराब स्वस्थ्य के चलते उनकी बैठक व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें