Sidhu Moosewala Murder: Gangster Lawrence Bishnoi made big disclosure

Sidhu Moosewala Murder Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस को बताई हत्या की ये बड़ी वजह

Sidhu Moosewala Murder: Gangster Lawrence Bishnoi made big disclosure : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस को बताई हत्या की ये

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 2, 2022/8:21 am IST

Sidhu Moosewala Murder Case : नई दिल्ली। पंजाब के जाने-माने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बड़ा पंजाब पुलिस लगातार एक्शन में है। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने एक पुराने मामले में रिमांड पर लिया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी बताए जाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से फिलहाल दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि लॉरेंस पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर लॉरेंस ने पुलिस की पूछताछ में सिद्धू मूसेवाला की हत्या से खुद को अलग कर लिया है। इसके साथ ही लॉरेंस ने सोशल मीडिया पोस्ट की भी जानकारी न होने की बात कही है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट डाले जा रहे हैं, उनमें उसका या उसकी गैंग का कोई रोल नहीं है।

Read More : Loan Interest Rate Hike: HDFC, ICICI समेत इन बैंकों ने बढ़ाया EMI का बोझ, अब देना होगा ज्यादा ब्याज

बता दें इस दौरान लॉरेंस ने खुलासा किया है कि विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए ही मूसावाला की हत्या की गई है। इसके बावजूद पुलिस को अब तक मूसेवाला के शूटरों का सुराग नहीं मिल पाया है।

गैंगस्टर्स से है कलाकारों का नाता

इतना ही नहीं पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री मे चल रही एक नई कहानी सामने आई है। बताया जाता है कि पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री मे गैंगस्टर अपना पैसा लगाते हैं। गैंगस्टर नए कलाकारों का डेब्यू कराते और उनके अल्बम बनवाते हैं और फिर प्रॉफिट भी शेयर करते हैं। इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आ जाते हैं।

Read More : एक्शन मोड में योगी सरकार, 400 करोड़ के बैंक घोटाले की CBI से करवा सकती है जांच

कुख्यात गैंगस्टर शाहरुख खान से हुई पूछताछ

Sidhu Moosewala Murder Case : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के अलावा तिहाड़ में बंद दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर शाहरुख खान से भी स्पेशल सेल की टीम ने पूछताछ की। बताया गया कि शाहरुख को भी सिद्धू मूसेवाला को मारने की सुपारी दी गई थी। इस गैंगस्ट ने भी पंजाब में रह कर सिद्धू मूसेवाला की रेकी भी की थी, लेकिन प्लान को अंजाम देता, उसके पहले स्पेशल सेल की यूनिट ने उसे पंजाब से गिरफ्तार कर लिया था।

गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली हत्या की जिम्मेदारी

बता दें 29 मई को मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पंजाब में मानसा जिले जवाहर के गांव के नजदीक गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार ने ली। यह गैंगस्टर तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का ही करीबी है। मूसेवाला की हत्या यूथ अकाली नेता विक्की मिद्दूखेड़ा के मर्डर का बदला लेने के लिए की गई थी।

Read More : फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, मार्क जुकरबर्ग ने कहा ये 

मिड्डूखेड़ा हत्याकांड बदला लिया गया

गौरतलब है कि 7 अगस्त 2021 में मिद्दुखेड़ा की भी गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। दविंदर बंबिहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर इसकी जिम्मेदारी ली थी। कहा गया कि विक्की अपने दोस्त लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता था, इसलिए उसका मर्डर किया गया। सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि मिड्डूखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया।

Read More : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल से पूछताछ करेगी ED, अफसरों ने तैयार की प्रश्नावली