Facebook COO Sheryl Sandberg resigns, Mark Zuckerberg said this

फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, मार्क जुकरबर्ग ने कहा ये

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : फेसबुक और उसकी पेरेंट कंपनी मेटा से जुडी एक बड़ी खबर सामने रही है। फेसबुक की सीओओ (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर)

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 2, 2022/7:18 am IST

नई दिल्ली : Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : फेसबुक और उसकी पेरेंट कंपनी मेटा से जुडी एक बड़ी खबर सामने रही है। फेसबुक की COO (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है। शेरिल ने इस्तीफा क्यों दिया इस वजह का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे ने फिर शुरू की ये सुविधा, आसान होगा सफर 

शेरिल सैंडबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में कहा ये

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : सैंडबर्ग ने इस्तीफे को लेकर की गई एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि, उन्होंने आगे चलकर समाज के लिए परोपकारी कार्य करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है। सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ यह सफर करीब 14 साल लंबा रहा। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सैंडबर्ग ने लिखा, सोशल मीडिया को लेकर होने वाली बहस उन शुरुआती दिनों से लेकर अब तक काफी बदल गई है। मेरे लिए यह सब कहना भी हमेशा से आसान नहीं रहा है।

यह भी पढ़े : एक्शन मोड में योगी सरकार, 400 करोड़ के बैंक घोटाले की CBI से करवा सकती है जांच

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : उन्होंने आगे कहा कि लेकिन यह काम कठिन ही होना चाहिए। हमारा बनाया गया उत्पाद एक बड़े जनसमूह पर अपना प्रभाव डालता है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसे इस तरह से बनाएं, जो कि लोगों की निजता और गोपनीयता की रक्षा करे, उन्हें सुरक्षित रखे। हालांकि एक अन्य फेसबुक पोस्ट में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि सैंडबर्ग कंपनी के निदेशक मंडल में काम करना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़े : फिर बढ़ी खाने के तेल की कीमत, अब एक लीटर के लिए देने होंगे इतने रुपए, यहां देखें रेट 

चीफ ग्रोथ ऑफिसर जेवियर ओलिवन होंगे सीओओ

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : कंपनी के चीफ ग्रोथ ऑफिसर जेवियर ओलिवन अब अगले सीओओ होंगे। परंतु जेवियर की भूमिका शेरिल ने अब तक कंपनी के लिए जो किया है उससे अलग तरह की होगी। इस बारे में खुद जुकरबर्ग ने कहा कि जेवियर की भूमिका एक और अधिक पारंपरिक सीओओ की होगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेटा उस बिंदु पर पहुंच गया है जहां हमारे सभी उत्पादों और व्यापार समूहों के लिए एकसाथ मिलकर काम करना मायने रखता है। न कि अलग-अलग रहकर सभी व्यवसाय और उत्पादों का संचालन करना।

यह भी पढ़े :  इस राज्य में 15 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण, बूस्टर डोज लगाने का भी बनाया रिकॉर्ड, अभी भी जारी है अभियान 

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : एक रिपोर्ट के अनुसार, जुकरबर्ग के साथ काम करते हुए सैंडबर्ग ने फेसबुक के राजस्व में काफी वृद्धि की। शेरिल ने इसे साल 2007 के लगभग 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर के स्तर से बढ़ाकर साल 2011 आते-आते तक करीब 3.7 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक करने में अपनी अहम भूमिका निभाई। सैंडबर्ग जब फेसबुक में शामिल हुईं, उससे पहले से ही टेक उद्योग जगत में एक हाई-प्रोफाइल शख्सियत थीं। वह गूगल की वैश्विक ऑनलाइन बिक्री और संचालन की उपाध्यक्ष रहीं।

यह भी पढ़े : वेब सीरीज में बोल्डनेस की हद पार कर चुकी है ये अभिनेत्रियां, इस एक्ट्रेस का सीन आज भी याद करते हैं लोग 

राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ काम कर चुकी है शेरिल

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : शेरिल गूगल से पहले राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ काम करते हुए विश्व बैंक और कोषागार विभाग में वरिष्ठ पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी थीं। फेसबुक ने उन शुरुआती वर्षों में उन्हें अक्सर एक बहुत ही युवा संस्थापक की कंपनी में एक अनुभवी पर्यवेक्षक के तौर पर संदर्भित और प्रचारित किया।

मार्क जुकरबर्ग ने किया पोस्ट

Facebook COO Sheryl Sandberg resigns : जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में कहा कि जब शेरिल ने 2008 में मेरे साथ काम किया, तब मैं केवल 23 साल का था और मुझे कंपनी चलाने के बारे में कुछ भी पता नहीं था। हमने एक बेहतरीन उत्पाद बनाया – फेसबुक वेबसाइट – लेकिन हमारे पास अभी तक एक लाभदायक व्यवसाय नहीं था और हम एक छोटे स्टार्टअप से एक वास्तविक और बड़ी कंपनी बनने की प्रक्रिया के दौर से गुजरते हुए संगठन के लिए संघर्ष कर रहे थे।