सौतेले बाप ने 12 साल की लड़की की दो बार करा दी शादी, 3 माह की गर्भवती नाबालिग पर ढाहे सितम

crime news : पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी युवतियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगतार लड़कियों का यौन शोषण किया जा रहा है।

Edited By: , June 24, 2022 / 11:56 AM IST

पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी युवतियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगतार लड़कियों का यौन शोषण किया जा रहा है। कुछ इसी तरह का मामला उत्तरखंड के पिथौरागढ़ में देखने को मिला। जहां एक मां और सौतेले पिता ने अपनी 12 साल की नाबालिग बेटी की शादी 36 साल के युवक से करा दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : Amazing: इंजीनियर ने कबाड़ी को बेच दिया रेल इंजन, रेलवे में मची खलबली 

crime news : पुलिस ने लड़की की मां के खिलाफ मानव तस्करी और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। कुछ दिनों पूर्व लड़की के पहले पति को बाल विवाह निरोधक कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। यह घटना पिथौरागढ़ के धारचूला इलाके की है। बच्ची के गर्भवती होने की बात सामने आने पर मामला पिथौरागढ़ महिला हेल्पलाइन को ट्रांसफर किया गया।

ये भी पढ़ें: इमरान खान का बड़ा खुलासा, कश्मीर पर भारत का साथ क्यों दे रहा अमेरिका?, बताई ये वजह 

नाबालिग तीन माह की गर्भवती है और यह उसकी दूसरी शादी थी। पहली शादी घरेलू हिंसा के कारण टूट गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी महिला को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू की। बच्ची की मां और सौतेले पिता ने जून 2021 में 12 साल की उम्र में उसकी पहली शादी धारचूला में कराई थी। पति की मारपीट से तंग आकर वो कुछ समय बाद ही मायके लौट आई थी। फिर परिजनों ने दिसंबर 2021 में लड़की की दूसरी शादी तीन गुना अधिक उम्र वाले बेरीनाग के रहने वाले 36 साल के शख्स से करा दी।

ये भी पढ़ें: 2 साइबर हैकर चढ़े पुलिस के हत्थे, जूम मीटिंग हैक कर पोर्न वीडियो अपलोड करते थे

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेश पर थानाध्यक्ष बेरीनाग हेम तिवारी, हाईवे पेट्रोल यूनिट प्रभारी रविन्द्र पांगती व अन्य पुलिस कर्मियों के साथ लड़के के घर पहुंचे और दोनों परिवारों की काउंसिलिंग की गई। साथ ही उन्हें बाल विवाह से संबंधित कानून की जानकारी भी दी गई। जिसके बाद दोनों परिवारों ने अपनी गलती मानी।।

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की सभी खबरें देखने के लिए यहां लिंक पर जाएं