Supreme Court grants bail to social worker Teesta Setalvad

SC grants bail to Teesta Setalvad : सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, इस मामले को लेकर कई महीनों से जेल में थी बंद

सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को बड़ी राहत : Supreme Court grants bail to social worker Teesta Setalvad

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 2, 2022/4:07 pm IST

नई दिल्लीः Court grants bail to Teesta Setalvad सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत मिल गई है। उन्हें 2002 के गुजरात दंगों के मामलों में निर्दोष लोगों को फंसाने के लिए कथित रूप से दस्तावेज बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पिछले दो महीनों से तीस्ता सीतलवाड़ कई महीनों से जेल में बंद थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अब उन्हें जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने सिर्फ जमानत पर गौर किया है। मामले की योग्यता पर हमारी किसी भी टिप्पणी का प्रभाव नहीं है।

Read more : जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, इमाम समेत 15 लोगों की मौत 

Court grants bail to Teesta Setalvad सुप्रीम कोर्ट ने कहा, याचिकाकर्ता एक महिला है जो दो महीने से हिरासत में है। जो मामला है वो 2002-2010 के बीच के दस्तावेज का है। जांच मशीनरी को सात दिनों तक उससे हिरासत में पूछताछ का मौका मिला होगा। रिकॉर्ड में मौजूद परिस्थितियों को देखते हुए हमारा विचार है कि हाईकोर्ट को मामले के लंबित रहते समय अंतरिम जमानत पर विचार करना चाहिए था।

Read more : नेता प्रतिपक्ष बोले- ‘नमूने’ हैं कांग्रेस सरकार के मंत्री, भांग के नशे में किया होगा शराब का समर्थन 

सुप्रीम कोर्ट में तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। CJI यूयू ललित, जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस सुधांशु भट की बेंच ने सुनवाई की। गुजरात सरकार की ओर से SG तुषार ने कहा कि कल सुप्रीम कोर्ट ने सही तौर पर मामला उठाया कि हाईकोर्ट ने इतना समय क्यों लगाया। मैंने सरकारी वकील से विस्तार से बात की। हाईकोर्ट ने इस मामले में वही किया जो आम तौर पर मामलों में करता है। उन्होंने कहा कि तीन अगस्त को हाईकोर्ट के पास 168 केस लगे थे।