Tablighi Jamaat's entry banned, Darul Uloom vents anger on Saudi Arabia

तबलीगी जमात के प्रवेश पर लगा बैन, दारुल उलूम ने सऊदी अरब पर निकाली भड़ास, कही ये बात

उत्तर प्रदेश के देवबंद स्थित मुसलमानों के बड़े धार्मिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम ने सऊदी अरब सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 14, 2021/7:04 pm IST

देवबंद। सऊदी अरब ने तबलीगी जमात को लेकर बड़ा बयान देते हुए देश में प्रवेश पर बैन लगा दिया है। वहीं पहली बार उत्तर प्रदेश के देवबंद स्थित मुसलमानों के बड़े धार्मिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम ने सऊदी अरब सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है।

दारुल उलूम ने कहा कि तबलीगी जमात पर लगाए गए आरोप बेमानी और बेबुनियाद हैं। सऊदी सरकार को अपना फैसला बदलना चाहिए। दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने सऊदी सरकार के फैसले पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि तबलीगी जमात अपनी स्थापना के पहले दिन से ही मुसलमानों को मस्जिदों से जोड़ने का काम कर रही है और इसका फैलाव लगभग पूरी दुनिया में है।

यह भी पढ़ें:  800 साल पुरानी मिली ममी.. रस्सियों से बंधा था शरीर.. खोजकर्ता हैरान

बता दें कि सऊदी अरब के धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने हाल में तबलीगी जमात को आतंकवाद का प्रवेश द्वार करार देते हुए उस पर प्रतिबंध लगा दिया था। ऐसा पहली बार हुआ है जब दारुल उलूम देवबंद ने सऊदी सरकार की खुलेआम निंदा की है।

यह भी पढ़ें:  दो बच्चों को फांसी पर लटकाकर महिला ने की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला तीनों का शव

मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम ने कहा कि तबलीगी जमात और इससे जुड़े लोगों पर शिर्क, बिदअत और दहशतगर्दी का इल्जाम बिल्कुल बेमानी और बेबुनियाद हैं। दूसरी ओर मशहूर मुस्लिम कार्यकर्ता जफर सरेशवाला ने कहा, ‘मैं सऊदी अरब के फैसले से हैरान हूं, क्योंकि तबलीगी जमात हमेशा से किसी भी चरमपंथी विचार का विरोधी रहा है।