Afghanistan Breaking News in Hindi : this is not a good sign for the country

अफगानिस्तान में तालिबानी राज : ये देश के लिए अच्छे संकेत नहीं… आखिर भारत के नेताओं ने क्यों कही ये बात, जानें वजह

राष्ट्रपति भवन से जश्न का वीडियो सामने आया है। अब कभी भी देश में तालिबान अपनी सरकार का ऐलान कर सकता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 16, 2021/11:39 am IST

Afghanistan Breaking News in Hindi

नई दिल्ली। तालिबानी लड़कों ने आखिरकार अफगानिस्तान में कब्जा कर लिया है। राष्ट्रपति भवन से जश्न का वीडियो सामने आया है। अब कभी भी देश में तालिबान अपनी सरकार का ऐलान कर सकता है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि देश को फिर से ‘इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान’ का नाम दिया जाएगा।

Read More News: इस राज्य के गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा, हिंसक घटनाओं के बीच सीएम को भेजा Resignation

दूसरी ओर अफगानिस्तान में दहशत का मौहाल है। लोग अब देश छोड़कर भाग रहे हैं। वहीं पूरी दुनिया की नजर अफगानिस्तान पर टिकी हुई है। इस बीच भारत के नेताओं ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी नेता सीटी रवि का कहना है कि अफगानिस्तान में तालिबान जो कर रहा है ऐसा ही हिंदुओं के साथ मुगल शासन और टीपू सुल्तान के शासन में हुआ था।

Read More News:  कल से प्रारंभ होगी भाजपा की आर्शीवाद यात्रा, 17 अगस्त को देवास से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री सिंधिया की यात्रा

Afghanistan Breaking News in Hindi : उन्होंने ट्विट कर लिखा है, ”अफगानिस्तान में तालिबान जो कर रहा है, ऐसा ही हिंदुओं के साथ मुगल शासन और टीपू सुल्तान के राज में हुआ था. इसे डूबने दो! ” उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा है, अफगानिस्तान का तालिबान के कब्जे में होना हमारे देश के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

Read More News:  दिग्विजय सिंह ने बाढ़ प्रभावितों को राहत सामाग्री पहुंचाने वाले कलेक्टर को बताया भाजपा का ऐजेंट, नरोत्तम मिश्रा को बताया बधाई का पात्र

इससे पाकिस्तान और चीन के संबंधों को भारत के खिलाफ मजबूती मिलेगी। चीन ने पहले ही उइगर मुस्लिमों को लेकर मिलिशिया की मदद मांगी है। ये अच्छे संकेत नहीं है, अब हमें सीमा पर और सचेत रहने की जरूरत है।

Read More News:  सरकार ने पहली तिमाही में नहीं लिया कोई कर्ज, 4 साल बाद दिखा वित्तीय प्रबंधन का असर

 
Flowers