तमिलनाडु भाजपा ने द्रमुक मंत्रिमंडल से बिजली मंत्री को हटाने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा |

तमिलनाडु भाजपा ने द्रमुक मंत्रिमंडल से बिजली मंत्री को हटाने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

तमिलनाडु भाजपा ने द्रमुक मंत्रिमंडल से बिजली मंत्री को हटाने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

:   Modified Date:  May 21, 2023 / 10:20 PM IST, Published Date : May 21, 2023/10:20 pm IST

चेन्नई, 21 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के. अन्नामलाई ने रविवार को कहा कि प्रदेश भाजपा की महिला शाखा ने राज्यपाल आर. एन. रवि को दो ज्ञापन सौंपे, जिसमें सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) मंत्रिमंडल से एक मंत्री को हटाने सहित विभिन्न मांगों का अनुरोध किया गया है।

अन्नामलाई ने पार्टी नेता नैनार नागेंद्रन और महिला शाखा की सदस्यों के साथ यहां राजभवन में रवि को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा ने राज्यपाल को दो ज्ञापन सौंपकर शराब की जगह ताड़ी का इस्तेमाल करने की मांग की गई और सेंथिल बालाजी को द्रमुक मंत्रिमंडल में मंत्री बने रहने को अस्वीकार्य बताया।

अन्नामलाई ने संवाददाताओं से कहा, “आज महिला शाखा ने राज्यपाल को दो ज्ञापन सौंपे। पहला, तमिलनाडु में अवैध शराब के सेवन से मरने वाले लोगों के बारे में है, जिसमें कहा गया है कि हम शराब के बजाय ताड़ी के उपयोग को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं और दूसरा, मंत्री सेंथिल बालाजी का द्रमुक के मंत्रिमंडल में बने रहना अस्वीकार्य है।”

उन्होंने कहा कि लगभग 2.50 लाख लीटर अवैध शराब पुलिस द्वारा जब्त की गई, जबकि इसकी बिक्री में शामिल 1,558 लोगों को गिरफ्तार किया गया। शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हो गई थी।

अन्नामलाई ने कहा, “हमने राज्यपाल को राज्य में टीएएसएमएसी खुदरा दुकानों के कामकाज के बारे में सूचित किया है और शराब के बजाय ताड़ी के उपयोग पर एक योजना प्रस्तुत की है और यह शराब की दुकानों से उत्पन्न राजस्व को कैसे बढ़ा सकता है।”

उन्होंने कहा कि वह अगले 15 दिनों में इस मुद्दे पर बयान लेकर आएंगे।

रवि को सौंपे गए दूसरे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि इसमें बिजली, शराबबंदी और आबकारी मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को अन्नाद्रमुक शासन के दौरान नौकरी के बदले नकदी घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर द्रमुक मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा, “राज्यपाल को उन्हें (सेंथिल बालाजी) उनके पद से हटाने के लिए मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन को सिफारिश करनी चाहिए।”

भाषा जितेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers