Transgender woman won in civic elections, became councilor

निकाय चुनाव में ट्रांसजेंडर महिला ने मारी बाजी, बनी पार्षद, कहा- बदल रहा समाज का सोच

इस जीत के साथ ही 39 वर्षीय आर गंगा राज्य की पहली ट्रांसजेंडर महिला बन गई, Transgender woman won in civic elections, became councilor, Tamil Nadu urban Body election result 2022

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 23, 2022/2:34 pm IST

वेल्लोर। Tamil Nadu urban Body election result 2022 : तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में हुए शहरी निकाय चुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिला। महज 15 वोटों से ट्रांसजेंडर महिला ने चुनाव में जीत हासिल किया है। इस जीत के साथ ही 39 वर्षीय आर गंगा राज्य की पहली ट्रांसजेंडर महिला बन गई।

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस विधायक ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ में पढ़े कसीदे, मंच पर मौजूद थे केंद्रीय मंत्री

बता दें कि शहरी निकाय ​चुनाव में डीएमके के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्हें इस चुनाव में कुल 2,131 मत मिले। जीत का मार्जिन सिर्फ 15 मतों का है। लेकिन यह जीत कई मायनों में अहम है। जीत के बाद गंगा ने कहा कि यह समाज में बदलते सोच की जीत है। समर्थकों ने जीत की खुशी में जमकर फटाके फोड़े और रैली निकालकर जनता का आभार माना।

यह भी पढ़ें:  सरकार ने कैंसिल किए 94 डॉक्टरों के नियुक्ति आदेश, ज्वॉइनिंग आदेश जारी होने के बाद नहीं किया ड्यूटी ज्वॉइन

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव 19 फरवरी को 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 489 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग हुई। वहीं आज परिणाम सामने आए। जिसमें तीन ट्रांसजेंडर महिलाओं में एक की जीत हुई है।

यह भी पढ़ें:  धन कुबेर निकला सहकारी समिति का प्रबंधक, EOW की रेड के दौरान हुआ करोड़ो रुपए की संपत्ति का खुलासा

गंगा, वेल्लोर डिस्ट्रिक्ट ऑल जेंडर पॉजिटिव नेटवर्क नाम की संस्था चलाती हैं। बता दें कि यह संस्था एचआईवी/एड्स और विकलांग लोगों की मदद करती है। साथ ही गंगा साउथ इंडियन ट्रांसजेंडर्स फेडरेशन की राज्य सचिव भी हैं।

यह भी पढ़ें:  यूक्रेन-रूस के बीच तनातनी पर एक्शन में राष्ट्रपति बाइडन, वित्तीय प्रतिबंधों का किया ऐलान

 
Flowers