The danger of poisonous flies hovering between Corona

कोरोना के बीच मंडरा रहा जहरीली मक्खियों का खतरा, 100 से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

उत्तर बंगाल के कई इलाकों में इस संक्रमण से दहशत का माहौल बन गया है। The danger of poisonous flies hovering between Corona

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 8, 2022/1:09 pm IST

The danger of poisonous: नई दिल्ली। देश दुनिया में कोरोना का कहर कम नहीं था और अब ये नया खतरा सामने आ गया है। यह संक्रमण जहरीली मक्खी फ्लाई या नैरोबी फ्लाई से है। उत्तर बंगाल के कई इलाकों में इस संक्रमण से दहशत का माहौल बन गया है।

दार्जिलिंग जिला प्रशासन ने इस खतरनाक मक्खी से बचाव के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। एसिड मक्खी का केस सबसे पहले सिक्किम में दिखाई दिया और बाद में आस पास वाले इलाकों में इसका संक्रमण तेज हो गया। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय, सिलीगुड़ी के लगभग 100 छात्र इससे प्रभावित हैं। लोगों में इसका डर इतना बढ़ गया है कि वह स्कूल पढाई छोड़ कर अपने अपने घर वापस चले गए हैं।

Read more: इस वजह से शिंजो आबे को मारना चाहता था आरोपी, पूछताछ के दौरान किया सनसनीखेज खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे और मुलायम स्किन वाली त्वचा के लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। दार्जिलिंग के जिला मजिस्ट्रेट एस. पोन्नम्बलम ने कहा कि ‘हमने लोगों को पूरी बाजू के कपड़े पहनने, शाम को बाहर जाने से बचने, मच्छरदानी का उपयोग करने, घरों के अंदर मंद रोशनी का उपयोग करने जैसे उपायों को अपनाने की सलाह जारी की है। संक्रमण के मामले में लोगों को तुरंत इलाज के लिए संपर्क करना चाहिए।’

Read more: बेटी मालती के साथ वेकेशन पर निकली प्रियंका, शेयर की क्यूट तस्वीर, सोशल मीडिया में हो रही वायरल

The danger of poisonous: जानकारों के मुताबिक दार्जिलिंग जिला अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि ‘दार्जिलिंग में अब तक एसिड मक्खी के काटने के 3-4 मामले सामने आए हैं और उनमें से किसी को भी अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है।

इस स्थिति में कुछ भी बड़ा खतरा नहीं होगा और लोगों को शांत रहने की जरूरत है न कि घबराने की। जिलाधिकारी ने कहा कि ‘अभी हमारा लक्ष्य संक्रमण को नियंत्रित करना और कीट के प्रजनन स्थलों का पता लगाना है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वह घबराएं नहीं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें