दूसरी क्लास के बच्चे ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 18 मिनट में पार की यमुना नदी

प्रयागराज के मालवीय नगर निवासी 8 साल के शिवांश मोहिले ने मात्र 18 मिनट में यमुना नदी पार कर नए रिकॉर्ड के साथ एक अलग पहचान बना ली है।

Edited By: , June 24, 2022 / 03:34 PM IST

प्रयागराज। प्रयागराज के मालवीय नगर निवासी 8 साल के शिवांश मोहिले ने मात्र 18 मिनट में यमुना नदी पार कर नए रिकॉर्ड के साथ एक अलग पहचान बना ली है। शिवांश टैगोर पब्लिक स्कूल में कक्षा 2 का छात्र है। 8 साल के शिवांश मीरापुर सिंधु सागर घाट से तैरकर नदी के दूसरी ओर पहुंच गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<
मीरापुर सिंधु सागर घाट (ककरा घाट) से सुबह 6 बजे तैरना शुरू किया और सुबह 6:18 बजे नदी को पार किया। जानकारी के अनुसार मास्टर ट्रेनर त्रिभुवन निषाद ने बताया कि सिर्फ 18 मिनट में यमुना नदी पार करने के बाद लड़के ने अपने माता-पिता का नाम रौशन किया।

यह भी पढ़ें :महाराष्ट्र में सियासी संकट, बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता, डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र

सभी ने अन्य बच्चों ​की तुलना में कम समय में नदी पार करने के लिए शिवांश के प्रयास और दृढ़ संकल्प की सराहना की। शिवांश से पहले इस महीने की शुरुआत में आराध्या श्रीवास्तव ने 22 मिनट में नदी (करीब 250 मीटर) पार की थी।

यह भी पढ़ें :कुदरत का कहरः आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों मौत, 4 की हालत गंभीर

शिवांश के प्रशिक्षक, त्रिभुवन निषाद ने कहा कि सिर्फ 18 मिनट में यमुना नदी पार करने के बाद लड़के ने अपने माता-पिता के लिए सम्मान लाया है। इस बीच, निषाद ने कहा कि शिवांश इस साल 2 से 8 साल के आयु वर्ग के पहले प्रशिक्षु तैराक हैं, जिन्होंने अपने इस कारनामे के लिए प्रशंसा हासिल की है। उन्होंने कहा कि स्विमिंग के दौरान जरूरत पड़ने के लिए पहले से ही आपातकालीन सहायता के लिए बच्चे के साथ कम से कम पांच नावें चल रही थीं।