There is a possibility of heavy rain in this area of the state for the next two

प्रदेश के इस इलाके में अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान के मौसम विभाग ने आने वाले 3 अगस्त से फिर मानसून एक्टिव होने की संभावनाएं जताई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 2, 2022/10:53 am IST

राजस्थान। Rajasthan Weather News: राजस्थान में जुलाई महीने में पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोडने वाली भारी बारिश हुई है। प्रदेश के कई जिले जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, जुलाई महीने में 216.4 MM बारिश के मुकाबले 324.9 MM बारिश दर्ज की गई है, जो कि 50 फीसदी ज्यादा है। प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले को छोड़कर शेष सभी जिलों में बारिश सामान्य से अधिक हुई है। राजस्थान के मौसम विभाग ने आने वाले 3 अगस्त से फिर मानसून एक्टिव होने की संभावनाएं जताई है। इस दौरान राजस्थान के पूर्वी जिलों में तेज बारिश होने की संभावनाएं जताई गई है।

पीएम मोदी को भाया छोले भटूरे वाले का फंडा, बूस्टर डोज लगवाने वालों के लिए पेश किया खास ऑफर

Rajasthan Weather News: जयपुर मौसम केन्द्र से मिली रिपोर्ट के अनुसार, दो अगस्त को राज्य में उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है जबकि, अधिकांश एरिया में मौसम साफ रह सकता है। 3 अगस्त को राज्य के पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के हिस्सों में मानसून एक्टिव होगा और बारिश का दौर शुरू होगा। पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, संभाग के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है।

इस एक्ट्रेस ने टॉपलेस फोटोशूट से मचा दी थी सनसनी, कई बार आ चुकी है विवादों के घेरे में

Rajasthan Weather News: मौसम विभाग के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। सबसे अधिक चुनावत में 143 MM रिकॉर्ड की गई है। इधर, हनुमानगढ़ के रावतसर में 134, संगरिया में 119 और हनुमानगढ़ 102MM बारिश दर्ज की गई है। झुंझुनूं के मलसीसर, चिड़ावा, बुहाना में भी बारिश हुई हैं। राजस्थान के बाकी अन्य जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम शुष्क रहा। आने वाले दो-तीन दिनों तक राजस्थान में रिड्यूस रेनफॉल एक्टिव रहेगा, 3 और 4 अगस्त से पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। राजस्थान के चार से पांच पूर्वी संभागों में भारी बारिश होने की भी संभावना है। कोटा संभाग के जिलों और भरतपुर के जिलों में मेघ गर्जना के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers