third wave of corona will not come, big news about corona 'epidemic'

कोरोना महामारी को लेकर आई ये बड़ी खबर, डॉक्टर गुलेरिया ने किया अलर्ट, बूस्टर डोज पर कही अहम बात

जरूरी है कि देश में हर व्यक्ति को वैक्सीन लग जाए। वहीं लोगों को अभी भी भीड़-भाड़ वाले जगहों से बचना जरूरी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 22, 2021/2:53 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी को लेकर राहत की बड़ी खबर सामने आई है। लगातार कम रहे मामलों के बीच अब एम्स निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना कम जताई है। गुलेरिया के मुताबिक कोरोना वायरस अब महामारी नहीं रह गया है। हालांकि कोरोना नियमों को लेकर लापरवाही भारी पड़ सकती है। जरूरी है कि देश में हर व्यक्ति को वैक्सीन लग जाए। वहीं लोगों को अभी भी भीड़-भाड़ वाले जगहों से बचना जरूरी है।

Read More News: ‘पंडो’ पर पॉलिटिक्स! राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों को बचाने के लिए क्या कर रही है सरकार?

कोरोना के आंकड़ों पर नजर डाले तो मंगलवार को संक्रमण के 26 हजार मामले सामने आए साथ ही 252 मौतें दर्ज की गईं। इसे लेकर डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि रोजाना आ रहे मामलों में थोड़ी कमी देखने को मिली है। अगर लोग सावधानी बरते तो यह धीरे-धीरे कम हो जाएंगे। वहीं अब वैक्सीनेशन के बाद कोरोना का भारत में महामारी का रूप लेना और बड़े पैमाने पर फैसला मुश्किल है।

Read More News: BJP पर नई बला! उमा भारती लौटी हैं, तो स्वाभाविक है राजनीति में खलबली मचना

डॉक्टर गुलेरिया ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस अब जल्द ही आम फ्लू यानी साधारण खांसी, जुकाम की तरह हो जाएगा क्योंकि लोगों में अब इस वायरस के खिलाफ इम्युनिटी तैयार चुकी है। लेकिन बीमार और कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों को इस बीमारी से जान का खतरा बना रहेगा। वहीं बूस्टर डोज पर डॉक्टर गुलेरिया ने अपना जवाब स्पष्ट किया है।

Read More News: MP से होकर जाएगा UP में सत्ता का रास्ता, प्रचार और रोड शो में लगाई जाएगी दिग्गजों की ड्यूटी

उनका कहना है भारत में प्राथमिकता ये है कि सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग जाएं। बच्चों को भी वैक्सीन लग जाए। इसके बाद ही बूस्टर डोज पर जोर दिया जाना चाहिए।

 
Flowers