This dangerous conspiracy hatched for brother's marriage

नहीं हो रही थी भाई की शादी.. युवती ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर रची ये खतरनाक साजिश, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान 

नहीं हो रही थी भाई की शादी, युवती ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर रची ये खतरनाक साजिशःThis dangerous conspiracy hatched for brother's marriage

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 13, 2022/3:33 pm IST

नयी दिल्ली: dangerous conspiracy hatched for brother’s marriage राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 15 साल की एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से अगवा कर जबरन उसे किसी व्यसनी के साथ ब्याह देने को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। घर में कैद करके रखी गयी यह लड़की आखिरकार पांच महीने बाद अपने माता-पिता को फोन कर पायी, जिसके बाद उन्होंने उसे मुक्त कराने के लिए पुलिस की मदद ली। पुलिस ने आरोपियों की पहचान ज्योति (28), उसके ब्वायफ्रेंड दिलीप कुमार (28), ज्योति के नशेड़ी भाई रंजन कुमार (26) के रूप में की है।

Read more :  ‘डायन’ के नाम पर 60 साल की महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, पांच लोग गिरफ्तार

dangerous conspiracy hatched for brother’s marriage लड़की पिछले साल अगस्त में लापता हो गयी थी, जिसके बाद उसके माता-पिता ने कालकाजी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। वैसे तो पुलिस तब से उसे ढूढ रही थी, लेकिन उसे कोई सुराग नहीं मिल पाया था। इस साल 10 जनवरी को तब उसे बड़ी सफलता हाथ लगी जब लड़की ने टेलीफोन करके अपने माता-पिता को बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है और उसे तिगरी एक्सटेंशन में गलत तरीके से बंधक बनाकर रखा गया है।

Read more :  कांग्रेस नेता के घर दिनदहाड़े डकैती, पहले घर की महिलाओं को बनाया बंधक फिर लाखों रुपए और जेवरात लेकर फरार हुए बदमाश 

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने लड़की को तिगरी एक्सटेंशन से मुक्त कराया। पुलिस उपायुक्त के अनुसार पूछताछ के दौरान ज्योति ने बताया कि उसने अगस्त के प्रारंभ में नेहरू प्लेस में फुटपाथ पर लड़की को देखा था और तीन दिन बाद उसने और उसके ब्वायफ्रेंड ने उसे अगवा कर लिया था। ज्योति ने बताया कि उसने अपने भाई के वास्ते जीवनसंगिनी पाने के लिए ऐसा किया था।

 

 
Flowers