This record is registered in the name of Draupadi Murmu, the first woman

द्रौपदी मुर्मू के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाली पहली महिला राज्यपाल…

This record is registered in the name of Draupadi Murmu, the first woman governor to do such a feat...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 21, 2022/9:54 pm IST

 

नई दिल्ली। तमाम सियासी अटकलों के बाद भारतीय जनता पार्टी ने द्रौपदी मूर्मु को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया है। हमेशा की तरह नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने फैसले से सबको चौकाया है। अगर द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनती है तो वो देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति होगी । वह पहली उड़िया नेता हैं। जिन्हें किसी भारतीय राज्य की राज्यपाल बनाया गया । वे देश की पहली आदिवासी राज्यपाल बनाई गई थीं

Read more : द्रौपदी मुर्मू होंगी एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार, संसदीय दल की बैठक में लिया गया फैसला… 

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने द्रौपदी के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि पहली बार किसी महिला आदिवासी प्रत्याशी को वरीयता दी गई है। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के उम्मीदवार के रूप में घोषित करते हैं।

Read more : द्रौपदी मुर्मू के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाली पहली महिला राज्यपाल…

द्रौपदी मुर्मू झारखंड के राज्यपाल के रूप में हमेशा आदिवासियों, बालिकाओं के हितों को लेकर सजग और तत्पर रहीं। आदिवासियों के हितों से जुड़े मुद्दों पर कई बार उन्होंने संज्ञान लेते हुए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए। झारखंड की पहली महिला राज्यपाल बननेवाली द्रौपदी मुर्मू का छह साल एक माह अठारह दिनों का कार्यकाल विवादों से भी परे रहा। विश्वविद्यालयों की चांसलर के रूप में द्रौपदी मुर्मू ने अपने कार्यकाल के दौरान चांसलर पोर्टल पर सभी विश्वविद्यालयों के कॉलेजों के लिए एक साथ ऑनलाइन नामांकन शुरू कराया।