This underworld don had filled Rukhsana Sultana's car with foreign soap

विदेशी साबुन से भर दी थी इस अंडरवर्ल्ड डॉन ने रुखसाना सुल्ताना की कार..

विदेशी साबुन से भर दी थी इस अंडरवर्ल्ड डॉन ने रुखसाना सुल्ताना की कार.. This underworld don had filled Rukhsana Sultana's car with foreign soap.

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 09:56 PM IST, Published Date : December 3, 2022/9:56 pm IST

Rukhsana Sultana’s नई दिल्ली। रुखसाना सुल्ताना… संजय गांधी की करीबियों में मानी जाती हैं। इमरजेंसी के दौर में जब संजय ने 5 सूत्रीय कार्यक्रम का ऐलान किया तो मुस्लिम महिलाओं को नसबंदी के लिए राजी करने की जिम्मेदारी रुखसाना को सौंपी। यूं तो रुखसाना का सियासत से कोई खास वास्ता नहीं था।

पढ़ें- 1 एक्टिवा में 8 नाबालिग सवार होकर दिखा रहे थे स्टंट.. अब परिजनों को थाने बुलाकर काटा गया चालान

वो एक बुटीक चलाती थीं। लेकिन बाद में जब वो संजय गांधी के करीब आईं तो सियासी गलियारों में उनकी एक अलग हनक देखने को मिली। सुल्ताना अपनी लैविश लाइफ लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहा करती थीं।

पढ़ें- राजधानी के सभी वार्डों में निकलेगी लालटेन यात्रा, बीजेपी का ये प्रदर्शन आखिर क्यों? जानिए

जब अंडर वर्ल्ड डॉन ने विदेशी साबुन से भर दी रुखसाना सुल्‍ताना की कार, तब स्मगलर्स ही इसे बेचते थे वीर सांघवी अपनी हालिया किताब ‘अ रूड लाइफ: द मेम्योर’ में लिखते हैं कि रुखसाना की कार के नजदीकी ही सफेद कपड़ों में एक शख्स खड़ा था और तमाम लोग कौतूहल से उसको देख रहे थे। वो शख़्स था हाजी मस्तान…

पढ़ें- राष्ट्रध्वज बेचनेवाली दुकान पर फेंका हथगोला, 1 की मौत

वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी ने अपनी हालिया किताब ‘अ रूड लाइफ: द मेम्योर’ में रुखसाना सुल्ताना और अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया है।

पढ़ें- गूगल में नीरज चोपड़ा की गर्लफ्रेंड का नाम खोज रहे लोग..गर्लफ्रेंड और शादी के सवाल पर गोल्ड मेडलिस्ट का आया गजब जवाब 

पेंगुइन से प्रकाशित इस किताब में सांघवी लिखते हैं, सुल्ताना कैमी कंपनी का साबुन इस्तेमाल करती थीं, जो उस वक्त भारत में नहीं मिलता था और स्मगलिंग के जरिए यहां लाया जाता था। सुल्ताना भी तस्करों से ही साबुन मंगवाया करती थीं।