त्रिपुरा : भाजपा की प्रदेश इकाई मतगणना से पहले केंद्रीय प्रतिनिधियों से मंत्रणा शुरू करेगी |

त्रिपुरा : भाजपा की प्रदेश इकाई मतगणना से पहले केंद्रीय प्रतिनिधियों से मंत्रणा शुरू करेगी

त्रिपुरा : भाजपा की प्रदेश इकाई मतगणना से पहले केंद्रीय प्रतिनिधियों से मंत्रणा शुरू करेगी

:   Modified Date:  February 23, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : February 23, 2023/6:58 pm IST

अगरतला, 23 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के त्रिपुरा प्रभारी महेश शर्मा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अगले सप्ताह होने वाली मतगणना से पहले राज्य के पार्टी नेताओं से चर्चा के मकसद से बृहस्पतिवार को अगरतला पहुंचे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह के भी आज शाम को दिल्ली से लौटने के बाद बैठक में शामिल होने की संभावना है।

भाजपा के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘दोनों नेता वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवारों के साथ भी बैठक करेंगे।’’

उन्होंने बताया कि दोनों नेता पार्टी नेताओं और विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों को निर्देश देंगे कि कैसे मतगणना और मतगणाना के बाद स्थिति को संभालना है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे उन पार्टी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं जो चुनावी हिंसा में घायल हुए हैं।’’

गौरतलब है कि दोनों मुख्य विपक्षी पार्टियों मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ता उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ मतदान उपरांत हिंसा में संलिप्त हैं जबकि भाजपा ने भी दोनों विरोधी पार्टियों पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं।

भट्टाचार्य पहले ही चुनाव उपरांत हिंसा से प्रभावित चार जिलों का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि विपक्षी मतदान के बाद लोगों में भय का माहौल बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ , लेकिन विपक्षी तनाव पैदा करना चाहते हैं…मैं पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संयम बरतने और दूसरों के बहकावे में नहीं आने की अपील करता हूं। हमें भरोसा है कि 60 सदस्यीय विधानसभा में हम दो तिहाई बहुमत के साथ जीतेंगे।’’

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)