उप्र : युवती पर तेजाब हमले के दो आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार |

उप्र : युवती पर तेजाब हमले के दो आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उप्र : युवती पर तेजाब हमले के दो आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 18, 2023 / 03:15 PM IST, Published Date : November 18, 2023/3:15 pm IST

महराजगंज(उप्र), 18 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में 23 वर्षीय एक युवती पर तेजाब हमले के मामले में मुठभेड़ के बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अतीश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इन दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे हुई, जिसके बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी अनिल वर्मा गोली लगने से घायल हो गया, जबकि राम बचन नाम का दूसरा आरोपी घटनास्थल से भागने के दौरान घायल हुआ।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘इन आरोपियों ने अपने साथियों के साथ चार-पांच दिन पहले, इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। तेजाब हमले में घायल युवती और मुख्य आरोपी पिछले कुछ समय से एक दूसरे को जानते थे।’’

उन्होंने बताया कि पीड़िता की शादी तीन महीने पहले तय हो चुकी थी, जिसके चलते मुख्य आरोपी व्यथित था।

पुलिस ने कहा कि तेजाब हमले में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली गई है और तेजाब के नमूने एकत्र कर लिये गए हैं।

पुलिस के अनुसार, बृहस्पतिवार रात धरौली गांव में युवती जब अपनी मां के साथ बाजार से घर लौट रही थी, तभी आरोपी (रामबचन) एक स्कूटी से वहां आया और युवती पर तेजाब फेंककर भाग गया। इस हमले में युवती का चेहरा और शरीर पांच-सात प्रतिशत झुलस गया। पुलिस ने बताया कि गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।

पुलिस ने बताया कि दवा दुकानदार अनिल वर्मा ने तेजाब हमले की साजिश रची थी और अपनी दुकान पर काम करने वाले राम बचन को 15,000 रुपये में तेजाब हमला करने के लिए राजी किया था।

सिंह ने बताया कि 11 दिसंबर को युवती की शादी होने वाली थी।

महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपी की पहचान करने और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 10 टीम गठित की गई हैं और फॉरेंसिक टीम भी इस मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने कहा कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि युवती के परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन पुलिस मामला दर्ज करेगी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

भाषा सं राजेंद्र सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)