Vaccination figure crosses two hundred crores, PM Modi wrote a

वैक्सीनेशन का आंकड़ा दो सौ करोड़ के पार, पीएम मोदी ने कंपनियों को पत्र लिख कही ये बात

भारत ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए देशव्यापी टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) के तहत रिकॉर्ड 200 करोड़ से भी अधिक वैक्सीन डोज (Vaccine Dose) लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 20, 2022/3:15 pm IST

India Covid-19 Vaccine Update: भारत ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए देशव्यापी टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) के तहत रिकॉर्ड 200 करोड़ से भी अधिक वैक्सीन डोज (Vaccine Dose) लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इसमें कोरोना की सेकंड और प्रीकॉशन डोज भी शामिल हैं।  〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

Read More:NTPC Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए शानदार मौका, इस तारीख से पहले कर लें अप्लाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस बड़ी उपलब्धि पर देश के सभी कोरोना वैक्सीन निर्माताओं (Corona Vaccine Manufacturer) की सराहना करते हुए उनके नाम एक लेटर लिखा है। बता दें कि भारत ने मात्र 18 महीनों में 200 करोड़ वैक्सीन डोज का लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। भारत में कोरोना की रोकथाम के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज मुफ्त लगाई जा रही है।

Read More:MP Municipal Election 2022: रतलाम-देवास में BJP की बल्ले-बल्ले, रीवा-मुरैना में कांग्रेस का बजा डंका, कटनी में निर्दलीय की बढ़त 

PM मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा, “कोविड-19 टीकाकरण की हमारी यात्रा 16 जनवरी 2021 को शुरू हुई और 17 जुलाई 2022 को हम इस कीर्तिमान को स्थापित करने में कामयाब रहे हैं। ये देश के लिए एक यादगार दिन है। क्योंकि इस दिन 200 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल किया गया।” प्रधानमंत्री ने इस वैश्विक महामारी के दौरान टीकाकरण अभियान में शामिल लोगों, हेल्थकेयर वर्कर्स, स्वास्थ्यकर्मियों समेत फ्रंटलाइन वर्कर्स के कार्य की भी सराहना की।

Read More:इस प्रदेश के नाराज राज्यमंत्री ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा, कहा – नहीं मिलता सम्मान 

बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई

कोरोना के खिलाफ भारत की इस उपलब्धि की पूरे विश्व में चर्चा की जा रही है. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने भारत में कोरोना वायरस का 200 करोड़ डोज का टारगेट पूरा करने पर भारत सरकार की तारीफ की है. बिल गेट्स ने टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्विटर के जरिए बधाई दी। उन्होंने कहा हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ कोरोना के असर को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं।

Read More:वर्क फ्रॉम होम एंप्लाईज के लिए जरूरी खबर, वाणिज्य मंत्रालय ने जारी किए नए नियम