सैलरी नहीं मिलने पर मजदूरों का हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियों में की तोड़फोड़, SSP ने समझाया | Violent performance of laborers, salary vandalism, SSP explained if salary is not available

सैलरी नहीं मिलने पर मजदूरों का हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियों में की तोड़फोड़, SSP ने समझाया

सैलरी नहीं मिलने पर मजदूरों का हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियों में की तोड़फोड़, SSP ने समझाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 8, 2020/9:51 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के चलते लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर एक ओर जहां पैदल ही घर जाने को मजबूर होते दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उन्हें काम का तनख्वाह नहीं मिलने का भी मामला सामने आ रहा है।

Read More News: पंजाब के होशियारपुर में वायुसेना का मिग-29 विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

जम्मू रीजन के कठुआ क्षेत्र स्थिति कपड़ा मिल मजदूरों का गुस्सा उस वक्त बढ़ गया जब उन्हें तय दिन में भी वेतन नहीं मिला। गुस्से में सैकड़ों मजदूर सड़क पर उतार आए। इस दौरान वेतन देने की मांग करते हुए हिसंक प्रदर्शन किया।

Read More News:अमिताभ बच्चन ने सभी को दी बर्थडे की बधाई, बोले- स्पेशल दिन है आज.. ऐसा 1,000 सालों में एक 

मजदूरों ने कपड़ा मिल के आसपास के इलाके में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि उन्हें पूरा वेतन नहीं मिला है। विरोध प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने घर वापसी की मांग की।

Read More News:बिग बी ने ऋषि की याद में शेयर की पुरानी तस्वीरें, घायल होने पर भी अटेंड की थी शादी

विरोध प्रदर्शन की खबर मिलते ही भारी संख्या में एसएसपी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। वहीं भड़के मजदूरों को शांत कराने की कोशिश की। IPS शैलेंद्र मिश्रा ने भोजपुरी भाषा में लोगों से बात की और उन्हें भरोसा दिलवाया कि वो मिल मालिक से बात कर उनकी बाकी सैलरी दिलवाएंगे।

कठुआ के SSP शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि CTM की तरफ से जो भुगतान किया गया है इनको लगता है कि वो नाकाफी है। इनको गलतफहमी थी कि स्टाफ को पूरी तनख्वाह दी गई है और मजदूरों को आधा भुगतान किया गया है। ये अपने जिलों में वापस जाना चाहते हैं।

Read More News: कोरोना के संकट के बीच इस इंटरनेशनल Gym ने खुद को किया दिवालिया घोषित, पड़ेगा बड़ा असर