Viral Former CM Harish Rawat's Audio Before Election

चुनाव से पहले वायरल हुआ पूर्व सीएम हरिश रावत का ऑडियो, इस सीट से चुनावी मैदान में उतरने की जताई मंशा

हरीश रावत ने रामनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई: वायरल ऑडियो से खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 24, 2022/9:09 pm IST

देहरादून: Former CM Harish Rawat कांग्रेस महा​सचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच सोमवार को एक आडियो वायरल हुआ जिसमें कथित रूप से पार्टी का एक स्थानीय नेता इस सीट पर उनके धुर विरोधी रणजीत रावत की दावेदारी को उनसे मजबूत बता रहा है । वायरल आडियो में हरीश रावत कथित तौर पर स्वयं रामनगर से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं जिसके जवाब में नेता कह रहा है कि वह हर तरीके से रणजीत सिंह रावत के साथ है और उसके लिए कांग्रेस का मतलब वे ही हैं ।

Read More: नवजात बच्चे को बेचने की कोशिश कर रही थी महिला, दो लाख रुपए में तय हुआ था सौदा

Former CM Harish Rawat हरीश रावत द्वारा पार्टी के बारे में सोचने की बात कहने पर नेता ने कहा, ‘हम यहां पार्टी को देख रहे हैं । हमारे लिए यहां पार्टी का मतलब रणजीत रावत हैं । उनके साथ हम पिछले 10 साल से रामनगर में पार्टी के लिए काम कर रहे हैं ।’ संपर्क किए जाने पर हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने कहा कि ​चुनाव लड़ने या अन्य विषयों पर आपस में बातचीत और सलाह-मशविरा होता रहता है और इसे राजनीतिक नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए ।

Read More: Komaki ने लॉन्च की देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक और स्कूटर, 220 किमी की देती है रेंज, जानें कीमत और फीचर्स

उन्होंने कहा, ‘‘ अपने नेताओं, कार्यकर्ताओं और साथियों से सलाह और विचार-विमर्श करने में क्या बुराई है । आपस में बातचीत करते रहते हैं, इसे राजनीतिक दृष्टिकोण से देखा जाना उचित नहीं है ।’’ कभी हरीश रावत के ‘बहुत करीबी’ रहे रणजीत रावत फिलहाल उनके विरोधियों में शुमार किए जाते हैं और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं। वह कुमांउ की रामनगर सीट से अपनी दावेदारी जता चुके हैं। इस सीट पर पार्टी ने अभी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

Read More: केशकाल घाट के पास संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश, सर्चिंग के दौरान देखकर दंग रह गए जवान

इस आडियो से यह भी उजागर हुआ है कि हरीश रावत विधानसभा पहुंचने के लिए रामनगर से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं । रामनगर सीट का प्रतिनिधित्व राज्य बनने के बाद 2002 में पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी भी कर चुके हैं । इस आडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व विधायक रणजीत रावत ने कहा कि इससे प्रतीत होता है कि क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता हरीश रावत के साथ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले कई सालों से इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं और इसलिए वही यहां से टिकट के प्रबल दावेदार भी हैं । रणजीत रावत 2002 और 2007 में सल्ट सीट से विधायक चुने गए थे जबकि 2012 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के दिवंगत नेता सुरेंद्र सिंह जीना से उन्हें पटखनी मिली थी ।

Read More: महिला ने ‘डेटिंग ऐप’ पर 36 साल के शख्स से दोस्ती कर बनाया बंधक, फिर वसूल ली छह लाख रुपये की फिरौती