Komaki ने लॉन्च की देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक और स्कूटर, 220 किमी की देती है रेंज, जानें कीमत और फीचर्स

Komaki ने लॉन्च की देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक और स्कूटरः Komaki launches country's first electric cruiser bike and scooter

: , January 24, 2022 / 09:59 PM IST

नई दिल्लीः  country’s first electric cruiser bike and scooter देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोग भी अब इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बना रहे है। वहीं वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां भी भारत में अपने वाहनों को लॉन्च कर रही है। इसी बीच कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने आधिकारिक तौर पर देश की पहली Electric Cruiser Bike (इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक) Ranger (रेंजर) लॉन्च कर दी है। कंपनी ने Komaki Ranger की एक्स-शोरूम कीमत 1।68 लाख रुपये रखी है, जिसमें सभी एक्सेसरीज शामिल हैं। इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम- गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया जाएगा।

Read more : केशकाल घाट के पास संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश, सर्चिंग के दौरान देखकर दंग रह गए जवान

country’s first electric cruiser bike and scooter इस क्रूजर बाइक में 4kW का बैटरी पैक दिया गया है, जो कि भारत में दोपहिया वाहनों में सबसे बड़ा पैक है, रेंजर एक बार चार्ज करने पर 180-220 किमी की रेंज पेश करेगी। मोटरसाइकिल के शौकीनों के लिए यह एक बेहतरीन ट्रीट है। रेंजर को चलाने के लिए इसमें एक 4000 वॉट की मोटर दी गई है। इसे ग्राहकों के लिए तीन अलग-अलग रंगों- गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में उपलब्ध कराया जाएगा। यह शानदार मॉडल ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और डुअल स्टोरेज बॉक्स के साथ कई एक्सेसरीज से लैस है।

Read more :  महिला ने ‘डेटिंग ऐप’ पर 36 साल के शख्स से दोस्ती कर बनाया बंधक, फिर वसूल ली छह लाख रुपये की फिरौती 

जानें कितनी है कीमत
कोमाकी रेंजर और वेनिस 26 जनवरी से सभी कोमाकी डीलरशिप में उपलब्ध होने जा रहे हैं, जिसमें रेंजर की एक्स शोरूम कीमत 1,68,000 रुपये और वेनिस की कीमत 1,15,000 रुपये होगी, जिसमें सभी सामान फिट और शामिल होंगे। कोमाकी इन मॉडलों के साथ अफोर्डेबिलिटी, फीचर्स से लोडेड और शानदार माइलेज और पावर पेश कर रही है, जो इस ब्रांड को उन लोगों के बीच एक पसंदीदा बना देगा जो अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर घर लाने वाले हैं।

Read more :  दुर्लभ आनुवंशिक बीमारी से पीड़ित है सात महीने का बच्चा, दुनिया में केवल 14 लोग हैं प्रभावित 

वेनिस स्कूटर फीचर्स
वेनिस सभी आयु वर्ग के ग्राहकों के लिए एक ट्रीट बनने जा रहा है। स्कूटर डिवेलप करते समय कोमाकी ने आधुनिक तकनीक के साथ शानदार डिजाइन को जोड़ा है। सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, रिवर्स असिस्ट, अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स और फुल बॉडी गार्ड से लैस, यह सुंदरता भारतीय सड़कों के लिए एकदम सही है। इस शानदार स्कूटर में एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और एक बड़ी पैसेंजर सीट है।