rahul gandhi ke bayan par macha bawal

राहुल गांधी के इस बयान से मचा बवाल, जानें कांग्रेस नेता ने क्या कहा..

राहुल गांधी बोले - हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं : We are not allowed to speak in Parliament, alleges Rahul Gandhi during Bharat Jodo Yatra

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 05:53 AM IST, Published Date : December 8, 2022/5:47 am IST

कोटा (राजस्थान) । rahul gandhi ke bayan par macha bawal :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर देश में लोकतंत्र की रक्षा करने वाली संस्थाओं को ‘‘दबाने’’ का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी दलों के सदस्यों को संसद में मुद्दों को उठाने की अनुमति नहीं दी गई। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यहां एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस आरोप का समर्थन किया कि मीडिया यात्रा को पर्याप्त कवरेज नहीं दे रहा है और दावा किया कि यह केंद्र सरकार के इशारे पर किया जा रहा है। राहुल ने अपने पैदल मार्च के 91वें दिन यहां केबल नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग-52 के किनारे एक नुक्कड़ सभा में कहा, ‘‘भारत लोकतांत्रिक देश है और अलग-अलग संस्थाएं लोकतंत्र की रक्षा और सुरक्षा के लिए काम करती हैं।

rahul gandhi ke bayan par macha bawal : इन संस्थाओं में विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा, न्यायपालिका, मीडिया शामिल हैं…लेकिन भाजपा और आरएसएस ने इन सबको दबा दिया है।’’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने यात्रा करने का फैसला किया क्योंकि विपक्षी दलों के सदस्यों को संसद में बोलने की अनुमति नहीं थी और आरोप लगाया कि जब भी उन्होंने कोई मुद्दा उठाने की कोशिश की, तो उनके माइक बंद कर दिए गए।

Read more : मीन राशि वाले जातक रहें सावधान, आ सकती है कोई बड़ी मुसीबत, होगी धन की हानि

rahul gandhi ke bayan par macha bawal :  यात्रा के कारण संसद के शीतकालीन सत्र में उनके शामिल नहीं होने की संभावना है। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत बुधवार को हुई। राहुल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पर भी कटाक्ष किया, जो कोटा से भाजपा सांसद हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘लोकसभा अध्यक्ष राजस्थान से हैं और लोकसभा टीवी को उनका चेहरा बहुत पसंद है। वे 24 घंटे उनका चेहरा दिखाते रहते हैं, जबकि हम जो कहते हैं उसे कोई नहीं सुनता है।’

rahul gandhi ke bayan par macha bawal : वहां मौजूद पत्रकारों की ओर इशारा करते हुए गांधी ने कहा कि वे अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करते हैं लेकिन ‘‘मालिकों (मीडिया हाउस के) के कारण…वे अपना कर्तव्य ठीक से नहीं निभा सकते।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने के अपने वादे को पूरा नहीं करने का भी आरोप लगाया। ईआरसीपी राजस्थान की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है, जिसकी परिकल्पना पिछली भाजपा नीत सरकार के दौरान की गई थी। इसका उद्देश्य राज्य के 13 जिलों को पीने और सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराना है।

Read more :  आरक्षण की आग.. राजभवन तक आंच! आरक्षण संशोधन बिल में राज्यपाल के हस्ताक्षर में देरी को लेकर गरमाई सियासत

rahul gandhi ke bayan par macha bawal :  तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई यात्रा अब तक 2,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। यात्रा 91वें दिन बुधवार को यहां सुबह 6 बजे फिर से शुरू हुई। राहुल ने दर्रा स्टेशन गणेश मंदिर से कोटा तक मार्च किया। वह और उनके सहयोगी जिले में करीब 10 किमी पदयात्रा करने के बाद एनएच-52 स्थित गोपालपुरा में पार्टी कार्यकर्ता व पूर्व उप प्रधान अशोक मीणा के घर रुके। मीणा ने कहा, ‘‘राहुल गांधी जी ने गुड़ की चाय का आनंद लिया।

rahul gandhi ke bayan par macha bawal :  उन्होंने विशेष रूप से इसके लिए अनुरोध किया था। उन्होंने घर में बनी गुड़ की चाय मंगवाई। राहुलजी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चाय पी और दोनों ने इसकी तारीफ की।’’ राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा बुधवार की रात जगपुरा में विश्राम के बाद 92वें दिन बृहस्पतिवार को सुबह 6 बजे आगे बढ़ेगी। वे बूंदी में गुदली रेलवे स्टेशन तक 24 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

Read more :  मीन राशि वाले जातक रहें सावधान, आ सकती है कोई बड़ी मुसीबत, होगी धन की हानि