Weather Update: 18 people have died due to floods in Kerala so far, there is a possibility of rain in these states also

मौसम अपडेटः केरल में तेज बारिश के चलते अब तक 18 लोगों की मौत, इन राज्यों में भी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: 18 people have died due to floods in Kerala so far, there is a possibility of rain in these states also

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 17, 2021/12:50 pm IST

कोट्टयम/इडुकीः दक्षिण और मध्य केरल (Kerala) में शनिवार से हो रही तेज बारिश से हालात बिगड़ते जा रहे है। बारिश और भूस्खलन की वजह से राज्य में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है। इधर, कोट्टयम ज़िले के कोट्टक्कल इलाके में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन हादसे में 2 और शवों को बरामद किया गया है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। इन सभी वहीं अब राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए सेना से मदद मांगी है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने न केवल केरल के लिए बल्कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख सहित 16 अतिरिक्त राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में और बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि 19 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है।

read more : देश में कोरोना के मामलों में जारी है गिरावट, आज सामने आए इतने नए केस, 144 मरीजों की मौत     

सीएम पिनाराई विजयन ने ली आपातकालीन बैठक

केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्‍य में बारिश के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए शनिवार रात एक आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक के दौरान उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में स्थिति वास्‍तव में काफी गंभीर है। हम लोगों की जान बचाने की हर संभव कोशिश करेंगे। हमने सेना, नौसेना और वायु सेना से मदद मांगी है। जिलों में राहत शिविर बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार सभी बांधों के जल स्तर की निगरानी कर रही है। मूसलाधार बारिश से तीन जिले- कोट्टायम, पथानामथिट्टा और इडुक्की सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।