धुरंधर सांसद की जगह ली तड़ीपार ने, आडवाणी की टिकट कटने पर कांग्रेस ने कसा तंज | Congress gets rid of Advani's ticket

धुरंधर सांसद की जगह ली तड़ीपार ने, आडवाणी की टिकट कटने पर कांग्रेस ने कसा तंज

धुरंधर सांसद की जगह ली तड़ीपार ने, आडवाणी की टिकट कटने पर कांग्रेस ने कसा तंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 22, 2019/3:53 pm IST

नई दिल्ली। BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने 182 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJPअध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल है। बीजेपी की सूची में उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की गई है। बीजेपी ने गुजरात की गांधीनगर सीट से बड़ा उलटफेर करते हुए लाल कृष्ण आडवाणी की जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम घोषित किया है। प्रत्याशियों की सूची से BJP के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की सीट से अमित शाह का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने तंज कसा है।

ये भी पढ़ें-रामगोपाल यादव के बयान पर गर्माई सियासत, सीएम योगी ने बताया घ…

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएल पुनिया ने कहा कि इस लिस्ट को देखने से भारतीय जनता पार्टी में परिवर्तन नजर आता है। लाल कृष्ण आडवाणी जैसे धुरंधर सांसद की जगह तड़ीपार रहे अमित शाह जगह ले रहे हैं। जनता सब जानती है कि कैसे एक व्यक्ति के शिकंजे में पूरी पार्टी चली जा रही है। वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्गदर्शक’ मंडल में भेज दिया, अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली. जब मोदी जी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ’।

ये भी पढ़ें-सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने पुलवामा हमले को बताया सरकार की…

बीजेपी के और भी कई दिग्गजों की कटेगी टिकट
बीजेपी ने आडवाणी के अलावा कई अन्य सीनियर नेताओं को भी चुनाव मैदान से बाहर करने का फैसला लिया है। इनमें शांता कुमार, भगत सिंह कोश्यारी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेता शामिल हैं। अभी मुरली मनोहर जोशी की कानपुर सीट से कैंडिडेट का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह उम्मीदवारी से हटने पर सहमति जता चुके हैं।

 
Flowers