Reliance Jio is going to launch laptop! You will be able to buy this for just Rs.

रिलायंस JIO लॉन्च करने जा रहा है लैपटॉप! महज इतने रुपए में खरीद सकेंगे आप

Reliance Jio is going to launch laptop! You will be able to buy this for just Rs.रिलायंस जिओ लॉन्च करने जा रहा है लैपटॉप! महज इतने रुपए में खरीद सकेंगे आप

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:16 PM IST, Published Date : October 3, 2022/11:22 am IST

जिओ ने हाल ही में अपना 5जी नेटवर्किंग सुविधा लांच करी है। जिसके चलते अब भारत में बेहतर स्पीड के साथ शानदार नेटवर्किंग इंस्फास्ट्रक्चर भी बढ़ेगा । जिओ ने पिछली बार जब 4जी लांच किया था तब उन्होने 4जी के फोन भी लांच किए थे। जिसमें सिर्फ जिओ की सिम लगती थी। लेकिन इस बार प्लानिंग कुछ और ही है। इस बार जिओ मोबाइल की नही बल्कि लैपटॉप की स्कीम के पीछे काम कर रहा है। यदि सब कुछ सही रह तो सबसे सस्ता टैपटॉप मार्केट में जिओ का ही मिलने वाला है। कंपनी ने हाल ही में सॉफ्टवेयर, चिपसेट मैन्युफैक्चरर के साथ हांथ मिलाया है। जिससे साफ नजर आ रहा है। कंपनी की लैपटॉप लांच कर सकती है।

Read More: जब खुद मुख्यमंत्री थी तब क्यों नहीं लिया उन्होंने शराब बंदी का निर्णय”, वे अकेले नहीं ले सकते निर्णय… 

Qualcomm-Microsoft के साथ डील 

खबरों की माने तो जिओ ने क्वॉलकाम और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी टेक कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है। जो लैपटॉप के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनो तरीके से बिल्ड करने में सक्षम हैं। आपको बता दें कि क्वॉलकाम कंपनी के चिप सेट पूरी दुनिया में खरीदे और बेंचे जाते हैं। जो कि विंडो से लेकर एंड्रॉइड तक तक कई ऑपरेटिंग सिस्टम में काम आते हैं। वहीं लैपटॉप में चलने वाली ऐप्स को माइक्रोसॉफ्ट विंडोज OS सपोर्ट देगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जिओ 4जी फोन का अपडेटेड वर्जन 5जी लांच कर सकती है।

Read More: गांधी जयंती पर बंदियों को सौगात, प्रदेश के जेलों से रिहा हुए 638 कैदी, भोपाल जेल से छोड़े गए 95 बंदी 

स्टूडेंट्स और गवर्नमेंट सेक्टर को प्राथमिकता 

रिलायंस जिओ के भारत में सबसे अधिक कस्टमर हैं। 2021 डाटा रिपोर्ट की माने तो जिओ के भारत में अकेले 42 करोड़ से अधिक कस्टमर है। रिपोर्ट्स की मानें तो जियो नए लैपटॉप को सबसे पहले एंटरप्राइज ग्राहकों को उपलब्ध कराएगा। जिसमें सरकारी कार्यालय और स्टूडेंट्स को रख कर डिजाइन किया जाएगा।