Scratch Resistance iPhone coming soon

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी जल्द ही iPhone में देने जा रही ये सुविधा, जानकर झूम उठेंगे आप

Scratch Resistance iPhone coming soon: Apple की बड़ी तैयारी, IPhone में जल्द मिलेगी स्क्रैच-प्रूफ की सुविधा, जानें कंपनी का प्लान

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : June 17, 2023/5:40 pm IST

Scratch Resistance iPhone coming soon: हाल ही में एप्पल ने अपने कई डिवाइसेस से पर्दा हटा दिया है। वहीं Vision Pro इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। जल्द ही आईफोन 15 सीरीज की पेशकश होने वाली है। कंपनी अपने आने वाले आईफोन में खास तरह का फीचर जोड़ सकती है। Appleinsider की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने “Spatial Composites” का पेटेंट इश्यू किया है, जो स्क्रैच रेसिस्टेंस को दर्शाता है। इसका मतलब यह की आने वाले आईफोन में Scratch Resistance की सुविधा उपलब्ध होगी।

Scratch Resistance iPhone coming soon: कंपनी ने कहा कि आईफोन Chasis में इस्तेमाल किए गए मटेरियल के कई फायदें होंगे। पेटेंट के अनुसार फोन,वॉच, कंप्यूटर और टैबलेट्स अलग-अलग तरीके के सर्फेस के संपर्क में आते हैं, जिसके वजह से स्क्रैच लगने का खतरा भी बढ़ जाता है। लेकिन मेटल हाउसिंग डेंट्स, स्क्रैच और ब्रेकरेज से फोन की सुरक्षा कर सकता है।

Scratch Resistance iPhone coming soon: कैरेमिक हाउसिंग स्क्रैच रेसिस्टेंस होने के साथ-साथ रेडियो सिंगनल से ट्रांसपेरेंट होगा, लेकिन नाजुक भी हो सकता है। वहीं प्लास्टिक हाउसिंग स्क्रैच से सुरक्षा प्रदान नहीं करती है। एप्पल थोड़ा अधिक रेसीटेन्स मटेरियल और एम्ब्रेडिंग प्रोसेस के जरिए आईफोन के स्ट्रक्चर को और भी मजबूत बनाने की तैयारी कर रहा है।

Scratch Resistance iPhone coming soon: वहीं आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च से पहले ही फीचर्स लीक हो चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 में इस बार कई नए अपडेट्स मिलने की संभावना है। सितंबर 2023 में इसकी पेशकश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- BJP नेता के ऑफिस में गोलीकांड पर हुआ बड़ा खुलासा, घायल युवती को लेकर 4 घंटे घूमा, फिर…

ये भी पढ़ें- गांव में ऐसा काम करने पहुंची थी वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने किया आत्मघाती हमला, कई कर्मी गंभीर रूप से घायल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें