Bollywood in the grip of drugs! Many actresses are trapped

Drug की गिरफ्त में Bollywood! ड्रग एडिक्शन की वजह फंस चुकी हैं कई एक्ट्रेस, इन हस्तियों का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप…

Drug की गिरफ्त में Bollywood! ड्रग एडिक्शन की वजह फंस चुकी हैं कई एक्ट्रेस! Bollywood in the grip of drugs! Many actresses are trapped

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:16 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:16 pm IST

मुंबई: क्रूज रेव पार्टी मामले में गिरफ्तार हुए बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आज राहत मिलने के आसार है। NCB को कोर्ट ने एक दिन की कस्टडी दी थी। आज इस मामले में फिर किला कोर्ट में सुनवाई है और माना जा रहा है कि NCB आर्यन की कस्टडी बढ़ाने की मांग नहीं करेगी। अगर ऐसा होता है तो आर्यन आज देर शाम तक जमानत पर रिहा हो सकते हैं। लेकिन आर्यन खान से पहले बॉलीवुड में कौन से सितारों पर कसा NCB का शिकंजा आए जानते हैं।

Read More: वेलवेट की ब्रा और लॉन्ग स्कर्ट में उर्फी जावेद का हॉट लुक, स्टाइल और अंदाज से मचा रही तहलका

बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया यहां सितारों के हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल होती है। पार्टी करना आम बात हैं, लेकिन इन पार्टी और लग्जरी लाइफ स्टाइल के चलते बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जो नशे को अपनी आदत में शुमार कर अपना करियर खत्म कर चुके हैं। ताजा मामला बॉलीवुड के बादशाह के शहजादे आर्यन खान का है, जिन्हें NCB ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया।

Read More: गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला?

इस खबर के आते ही बॉलीवुड की गलियों में हड़कंप मच गया। वैसे आर्यन से पहले भी कई सितारों के नाम ड्रग्स के चक्कर में पड़ चुके हैं। एक्टर सुंशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स केस के चक्कर में गिरफ्तार किया गया और केस अभी भी चल रहा है। वहीं एक्टर विजय राज भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं, तो साल 2001 में कोकीन रखने के लिए एक्टर फरदीन खान को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट केस में ममता कुलकर्णी का नाम भी सामने आया था।

Read More: अमेरिकी वैज्ञानिक डेविड जूलियस व आर्डम पातापुतियन को दिया जाएगा नोबेल  पुरस्कार, चिकित्सा के क्षेत्र में किए है ये महत्वपूर्ण खोज

साल 2015 में शराब और ड्रग्स के सेवन के बाद राहुल महाजन को नशीली दवा रखने और उसके सेवन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने समय रहते खुद को बचा लिया। इस कड़ी में सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के ‘संजू बाबा’ यानि कि संजय दत्त का। बता दें कि संजय दत्त तकरीबन 9 साल तक ड्रग्स के नशे में डूबे रहे। अमेरिका में संजय का इलाज चला और तब नशे करने की आदत छूटी।

Read More: जबलपुर हाईकोर्ट में अब RFID कॉर्ड के जरिए मिलेगी एंट्री, पक्षकारों की सख्ती से होगी जांच, विशेष कमेटी ने लिया फैसला 

एक्टर राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर का नशा मुक्ति केंद्र में कई बार आ-जा चुके हैं। एक समय ऐसा आ गया था जब प्रतीक नशे में अपनी जिंदगी पूरी तरह तबाह कर चुके थे। लेकिन प्रतीक ने खुद को सुधारते हुए अपनी जिंदगी को फिर से एक नई उड़ान दी। 90 के दशक की एक मॉडल गीतांजलि जो कई टीवी शो में काम कर चुकी हैं। लेकिन नशे की बुरी लत की वजह से वह आज दुनिया में नहीं रही हैं। वहीं बॉवीवुड सिंगर रैपर यो यो हनी सिंह नशे की लत का शिकार हो चुके हैं और एक वक्त गुमनाम हो चुके थे। लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी हालात में सुधार देखा जा रहा है एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन पूजा भट्ट भी अपनी नशे की आदत को लेकर सुर्खियों में रहीं, तो पिता महेश भट्ट नशे के आदी रहे। एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी नशे की आदी रह चुकी हैं। ड्रग्स केस में कई लोग अरेस्ट हुए हैं, लेकिन बॉलिवुड में ड्रग्स का सेवन और वहां ड्रग्स की सप्लाई में कोई गिरावट नहीं आई है।

Read More: 19 अक्टूबर सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान! संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

 
Flowers