वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' के लिए NCPCR ने भेजा Netflix को नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब, जानिए मामला | bombay-begums Full HD Available For Free Download Online on Tamilrockers,Fmovies,WorldFree4u and Other Torrent Sites

वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ के लिए NCPCR ने भेजा Netflix को नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब, जानिए मामला

वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' के लिए NCPCR ने भेजा Netflix को नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब, जानिए मामला

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:53 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:53 pm IST

नई दिल्ली: इन दिनों रिलीज होने वालीं वेब सीरीज एक के एक करके सुर्खियों में आ रही हैं. वेब सीरीज तांडव विवाद के बाद अब नेटफ्लिक्स (Netflix) पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) पर कुछ सीन्स पर और उसके कॉन्टेंट को लेकर आपत्ति जताई गई है. बाल आयोग ने नेटफ्लिक्स को उनकी वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) के लिए कंटेंट को लेकर नोटिस भेजा है. इसके साथ ही आयोग  ने सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग करते हुए नेटफ्लिक्स से 24 घंटे में रिपोर्ट पेश करने को कहा है. नेटफ्लिक्स (Netflix) पर ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums)अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलीज हुई थी.

Read More News:  अवैध शराब…सियासी सग्राम! राजधानी तक कैसे पहुंच रही दूसरे राज्यों की शराब?

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को एक शिकायत मिली थी जिसमें कहा गया कि सीरीज में 13 साल की बच्ची को ड्रग्स लेते दिखाया गया है. इसके साथ ही स्कूली बच्चों को जिस तरह दिखाया गया है उस पर भी आपत्ति जताई है. इस शिकायत के आधार पर आयोग ने नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है. शिकायत में कहा गया कि इस प्रकार के कंटेंट से न केवल युवा लोगों के दिमाग पर बुरा असर पड़ेगा, बल्कि इससे बच्चों का भी शोषण हो सकता है. बता दें कि सरकार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कड़ी निगरानी रखने की बात भी बीते दिनों कही थी.

Read More News: धारदार हथियार से हमला कर भाजपा नेता को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) के  बारे में बात करें तो इसमें पूजा भट्ट, शाहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष और राहुल बोस मुख्य किरदारों में हैं. सीरीज ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ फेम अलंकृता श्रीवास्तव द्वारा लिखित और निर्देशित है. ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) में कहानी के माध्यम से मुंबई की पांच मॉर्डन महिलाओं की महत्वाकांक्षाओं, चाहत, ताकत हासिल करने के लिए उनके संघर्ष और उनकी संवेदनाओं को उजागर किया गया. ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) में दर्शकों को एक बार फिर दिग्गज फिल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) का अभिनय देखने को मिला है. सीरीज में कामकाजी भारतीय महिलाओं के जटिल सफर को दर्शाया गया है, जो पावर और सफलता को लेकर महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.