CSA T20 League : Dhoni cannot play matches abroad, here is the reason

CSA T20 League : चाहकर भी अपनी टीम CSK की मदद नहीं कर पाएंगे धोनी, सामने आई ये बड़ी वजह

CSA T20 League : चाहकर भी अपनी टीम CSK की मदद नहीं कर पाएंगे धोनी, सामने आई ये बड़ी : CSA T20 League : Dhoni cannot play matches abroad, here is the reason

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:12 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:12 am IST

नई दिल्ली । चेन्नई सुपर किंग्स टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दक्षिण अफ्रीका की CSA T20 League में अपना मेंटर बनाना चाहती थी। लेकिन बीसीसीआई का नियम उन्हें किसी विदेशी फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा लेने कि अनुमति नहीं दे रहा हैं।

Read more : बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है रश्मिका मंदाना की पहली हिंदी फिल्म, मृणाल ठाकुर भी आएंगी नजर… 

BCCI के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि ‘यह साफ है कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी जब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर नहीं हो जाता तब तक वह किसी अन्य लीग का हिस्सा नहीं हो सकता। अगर कोई खिलाड़ी इन लीग में हिस्सा लेना चाहता भी है तो उसे पहले BCCI के साथ अपने सारे कॉन्टैक्ट खत्म करने होंगे।

Read more : महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से नाखुश हुए सरकारी कर्मचारी, आज फिर मुख्यमंत्री से करेंगे बात 

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपो से सन्यास ले चुके हैं। लेकिन उन्होंने अभी तक आईपीएल से सन्यास नहीं लिया हैं। से में अगर धोनी को किसी बाहरी लीग का हिस्सा बनना है तो उन्हें IPL से भी रिटायर होना होगा। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाली टी20 लीग में 6 टीमें हैं और यह सभी टीमें IPL फ्रेंचाइजी ने खरीदी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 
Flowers