Lal Singh Chaddha world wide collection, broke record of The Kashmir Files

‘फ्लॉप’ होकर भी ‘हिट’ रही ‘लाल सिंह चड्ढा’, धमाकेदार कमाई देखकर दंग रह गए सभी, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे….

Lal Singh Chaddha world wide collection, broke record of The Kashmir Files: 'फ्लॉप' होकर भी 'हिट' रही 'लाल सिंह चड्ढा', धमाकेदार कमाई देखकर..

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 3, 2022/8:14 pm IST

मुंबई। Lal Singh Chaddha world wide collection : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भारत में बुरी तरह पिट गई। इस फिल्म ने भारत में 13 दिनों में भी 60 करोड़ रुपये से भी कम का कारोबार किया। भारत में भले ही आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ का प्रदर्शन अच्छा न रहा हो, लेकिन विदेशों म इस फिल्म बे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। विदेशों में ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बहुत पसंद किया जा रहा है। इस कारण ही आमिर खान की फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही।

दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। इसके अनुसार आमिर खान ने आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, कार्तिक आर्यन अभिनीत ‘भूल भुलैया 2’ और विवेक अग्निहोत्री निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी हिट फिल्मों को पछाड़ दिया है।

Read More : सरकारी नौकरी : इस राज्य में शिक्षक पदों पर निकली 3000 से भी अधिक भर्ती, 1.51 लाख होगी सैलेरी, आज ही करें आवेदन

विदेशों में की धुंआदार कमाई

मिली जानकारी के अनुसार सिनेमाघरों में रिलीज होने के एक हफ्ते बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 7.5 मिलियन डॉलर (59 करोड़ रुपये) की कमाई की है। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते आमिर खान ने आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (7.47 मिलियन डॉलर), ‘भूल भुलैया 2’ (5.88 मिलियन डॉलर) और ‘द कश्मीर फाइल्स’ ($ 5.7 मिलियन) को भी पीछे छोड़ दिया है। एक रिपोर्ट में ये दावा किया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बाद विदेशों में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को आमिर खान की फिल्म ने सबको पछाड़ दिया है। हालांकि यह फिल्म एसएस राजामौली की आरआरआर के वर्ल्डवाइड कलेक्शन से बहुत दूर है।

Read More : स्कार्फ़ बांधकर गर्ल्स हॉस्टल में घुस गया लड़का, लड़कियों के कमरे में घुसकर करने लगा…. वायरल हो गया वीडियो

भारत में नहीं चला आमिर का जादू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में इस फिल्म ने 22 अगस्त को महज 0.73 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, मंगलवार यानी 23 अगस्त को लाल सिंह चड्ढा ने बस 65 लाख रुपये का कलेक्शन किया है। जिसके बाद घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘लाल सिह चड्ढा’ की कुल कमाई 57.48 करोड़ रुपये तक जा पहुंची है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें